नई दिल्ली : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) का रोमांच शुरू हो गया है. फैन्स को लम्बे समय से क्रिकेट के इस महाकुंभ का इंतजार था. टूर्नामेंट के दूसरे दिन पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच मैच खेला गया. इस मुकाबले में क्रिस गेल ने शानदार रिकॉर्ड बना डाला. वेस्टइंडीज की टीम शुक्रवार को पहली बार इस वर्ल्ड कप में उतरी. उसके गेंदबाजों ने पाकिस्तान को महज 105 रन पर समेट दिया. आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए इसके बाद क्रिस गेल (Chris Gayle) ने धमाकेदार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी 50 रन की पारी के दौरान वर्ल्ड कप में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.Also Read - CWI ने दिए संकेत, जानिए Chris Gayle कब खेलेंगे अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच?

Also Read - क्रिकेट के भविष्य को लेकर Chris Gayle चिंतित, T10 फॉर्मेट को लेकर कही ये बात

क्रिस गेल ने पाकिस्तान के खिलाफ उम्मीद के मुताबिक तेज शुरुआत की. उन्होंने महज 34 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली. गेल ने पारी के चौथे ओवर में हसन अली की लगातार दो गेंदों पर छक्के लगाए. इसके साथ ही उन्होंने वर्ल्ड कप में सबसे अधिक छक्के लगाने का एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका) का रिकॉर्ड तोड़ दिया. क्रिस गेल ने अपनी पारी में तीन छक्के और छह चौके जमाए. वेस्टइंडीज ने इस मैच में पाकिस्तान को आसानी से सात विकेट से हरा दिया. Also Read - Sri Lanka Premier League: डिमांड में Chris Gayle, एलपीएल के खिलाड़ी ड्राफ्ट में शामिल

इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप से पहले क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स 37-37 छक्के लगाकर बराबरी पर थे. डिविलियर्स से आगे निकलने के लिए गेल को सिर्फ एक छक्का लगाने की जरूरत थी. इस तरह गेल ने जैसे ही हसन अली की गेंद पर पहला छक्का लगाया, वैसे ही वे एबी से आगे निकल गए. डिविलियर्स ने 23 मैचों में 37 छक्के लगाए हैं. क्रिस गेल 27 मैचों में 40 छक्के लगा चुके हैं.

World Cup 2019: पाकिस्तान को पहले ही मैच में मिली करारी हार, 7 विकेट से जीता वेस्टइंडीज

वर्ल्ड कप में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स के बाद तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 46 मैचों में 31 छक्के लगाए थे. ब्रेंडन मैक्कुलम (29) और हर्शेल गिब्स (28) क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर हैं. सचिन तेंदुलकर (27) और सनथ जयसूर्या (27) संयुक्त रूप से छठे नंबर पर हैं.