वेलिंगटन। वेस्टइंडीज के क्रिकेट कोच स्टुअर्ट लॉ ने पिछले कुछ मैचों में विफल रहे क्रिस गेल का बचाव करते हुए कहा है कि जो आलोचक यह सुझाव दे रहे हैं कि उसका अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है वे ऐसा अपने जोखिम पर कर सकते हैं. वेस्टइंडीज के निराशाजनक न्यूजीलैंड दौरे पर 38 साल के गेल चार पारियों में केवल 38 रन बना पाए.

मेजबान टीम ने दो टेस्ट की श्रृंखला 2-0, तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-0 और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीती जबकि एक टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ा. लॉ ने हालांकि कहा है कि गेल के पास अब भी वेस्टइंडीज को देने के लिए काफी कुछ है. 

IND vs SA: केपटाउन में टीम इंडिया को फरमान, दो मिनट से ज्यादा मत नहाना

IND vs SA: केपटाउन में टीम इंडिया को फरमान, दो मिनट से ज्यादा मत नहाना

कोच ने कहा कि फिलहाल संभवत: ऐसा नहीं लग रहा लेकिन उसमें (गेल में) अब भी काफी क्रिकेट बचा है. वह किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकता है और इसके लिए आक्रमण का कमजोर होना जरूरी नहीं है.

उन्होंने कहा कि वह श्रृंखला में नहीं चल पाया. एकदिवसीय मैचों के दौरान उसे वायरल संक्रमण हो गया जबकि टी20 उसका सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है लेकिन उसे उस तरह की शुरुआत नहीं मिली जैसी वह चाहता था. वह काफी समय से खेल रहा है और उसे पता है कि क्या करना है. कुछ महीने पहले इंग्लैंड में उसने काफी अच्छा प्रदर्शन किया.