नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के हरफनमौला क्रिकेटर क्रिस गेल का हर अंदाज निराला होता है. चाहे वह मैदान के अंदर हों या बाहर, किसी न किसी बहाने चर्चा में बने ही रहते हैं. गेल इस बार मैदान के अंदर अपने कारनामे से सुर्खियों में हैं. दरअसल, क्रिस गेल ने ग्लोबल टी 20 कनाडा 2018 टूर्नामेंट के फाइनल मैच में जानदार कैच लेकर सुर्खियां बटोरी हैं.

गेल का परफेक्ट कैच

अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले गेल ने स्लिप में जबरदस्त कैच पकड़कर सभी को हैरान कर दिया. वैंकूवर नाइट की टीम से खेल रहे गेल ने वेस्ट इंडीज बी के खिलाफ फाइनल मैच में फवाद आलम की गेंद पर केवम हॉज का एक हाथ से शानदार कैच लपका. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे गेल ने इस कैच को फुर्ती के साथ लपका.

फवाद अहमद की गेंद पर हॉज ने स्लिप में कट लगाया जहां गेल खड़े थे. जैसे ही गेंद गेल की तरफ आई उन्होंने बाएं हाथ से इसे लपकने की कोशिश की लेकिन गेंद हाथ से छूट गई. गेल ने फुर्ती दिखाते हुए फिर गोता लगाया और दाएं हाथ से इसे लपक लिया और इसे एक शानदार कैच में तब्दील कर दिया.

 पंजाब ने बताया, ‘तंगी’ के बावजूद कैसे क्रिस गेल को आखिरी मौके पर खरीद पाए

वैंकूवर नाइट्स ने ये टूर्नामेंट 7 विकेट से जीता. वेस्ट इंडीज बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 145 रन बनाए. एक वक्त उसका स्कोर 8 ओवर में 5 विकेट पर 53 रन था. वैंकूवर नाइट्स की ओर से शेल्डन कॉट्रेल ने 3.4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लिए. जबकि फवाद अहमद ने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट लिए. जवाब में वैंकूवर नाइट्स ने