नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी क्रिस लिन त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड के बुधवार को खिलाफ खेले गए फाइनल मैच चोटिल हो गए और उनकी इस चोट ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रैंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की चिंता बढ़ा दी है. ईडन पार्क में बुधवार को खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस प्रणाली के माध्यम से जीत हासिल की, लेकिन इस मैच में लिन के कंधे पर चोट लग गई.

INDvSA: दूसरे टी-20 पर बड़ा खतरा, अगर ऐसा हुआ तो बाधित होगा मैच

इस चोट के कारण लिन पाकिस्तान प्रीमियर लीग से बाहर हो गए हैं और उनका इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना संदिग्ध है. लिन इसमें खेल पाएंगे या नहीं, इस सम्बंध में अभी हालांकि कोई घोषणा नहीं हुई है. उल्लेखनीय है कि आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए पिछले माह हुई नीलामी में लिन शाहरुख खान की टीम नाइट राइडर्स के सबसे महंगे खिलाड़ी बने.

नाइट राइडर्स ने लिन को इस नीलामी में लगभग 10 करोड़ रुपये में खरीदा था. ऐसे में उनका चोटिल होना टीम के लिए चिंता का विषय है, क्योंकि आईपीएल की शुरुआत के अधिक समय शेष नहीं रह गया है. आईपीएल फ्रैंचाइजी नाइट राइडर्स ने अभी तक अपने कप्तान की घोषणा नहीं की है और रोमांचक बात यह है कि लिन को टीम की कप्तानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए पुजारा का मास्टर प्लान, सीरीज से पहले यहां करेंगे तैयारी

इंडियन प्रीमियर लीग में दो साल बाद वापसी कर रहे पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स इस टी20 लीग के 11वें सीजन की शुरुआत करेंगे. यह मुकाबला सात अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त होने के कारण चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 2016 और 2017 में लीग से निलंबित रही थी.

राजस्थान रॉयल्स की टीम भी दो साल के निलंबन के बाद इस वर्ष टूर्नामेंट में वापसी कर रही है. पहला क्वालि‍फायर और फाइनल मुकाबले क्रमश: 22 और 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम में होंगे. एलिमिनेटर और दूसरे क्वालिफायर मुकाबले कहां होंगे, अभी इसकी घोषणा नहीं की गई है. (एजेंसी इनपुट के साथ)