सिनसिनाटी। स्पेन के राफेल नडाल एटीपी डब्ल्यूटीए सिनसिनाटी मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंच गए जबकि अलेक्जेंडर ज्वेरेव के दस मैचों के विजय अभियान पर रोक लग गई. जून में दसवां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाले पंद्रह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नडाल ने फ्रांस के रिचर्ड गास्केट को 6-3, 6-4 से हराया. गास्केट पर यह 15 मैचों में उनकी 15वीं जीत है.

कमर की चोट के कारण रोजर फेडरर यह टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं जिससे नडाल एटीपी रैंकिंग में अगले सप्ताह एंडी मरे को पछाड़कर शीर्ष पर काबिज हो जाएंगे. अब उनका सामना स्पेन के ही अलबर्ट रामोस विनोलेस से होगा. दूसरी ओर मॉन्ट्रियल और वॉशिंगटन में खिताब जीत चुके ज्वेरेव को अमेरिका के वाइल्ड कार्डधारी फ्रांसिस टियाफो ने 4-6, 6-3, 6-4 से हराया.

अब वह अमेरिका के जान इसनेर से खेलेंगे. पिछले हफ्ते रोजर्स कप के फाइनल में 19 ग्रैंड स्लैम विजेता स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को मात देने वाले 20 वर्षीय ज्वेरेव का जलवा यहां नहीं चल पाया और उन्हें फ्रांसिस के खिलाफ हारकर बाहर होना पड़ा.

महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की गत चैंपियन कैरोलिना प्लिसकोवा ने रूस की नताल्या वी को 6-2, 6-3 से हराया. जर्मनी की तीसरी रैंकिंग वाली एंजेलिक कर्बर को रूस की एकातेरिना मकारोवा ने 6-4, 1-6, 7-6 से मात दी.