किंग्सटन: भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि रवींद्र जडेजा की बल्लेबाजी में सुधार हुआ है और इसी कारण उन्हें टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन के ऊपर तरजीह मिली है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में अश्विन के जगह जडेजा को चुनने की कई पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की थी लेकिन जडेजा ने मुश्किल समय में बेहतरीन समय पर अर्धशतक जमा अपने आलोचकों को जवाब दिया बल्कि दूसरे टेस्ट के लिए भी अपनी जगह पक्की की.

शास्त्री ने ग्राम स्वान के साथ बातचीत में कहा, “आप जडेजा की बल्लेबाजी देखिए. उनका रिकार्ड शानदार है. आप देख सकते हैं कि वह टीम में किस तरह से योगदान दे सकते हैं. वह इस समय शायद विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में बेहतरीन सुधार किया है.” कोच ने कहा, “आप यहां के विकेट (नॉर्थ साउंड और किंग्सटन) को देखिए. किंग्सटन के विकेट को देखकर मुझे नहीं लगता कि यहां स्पिनरों को मदद मिलेगी. यहां आपको नियंत्रण रखने की जरूरत होगी.”

उन्होंने कहा, “हमने जडेजा को पहले टेस्ट में इसलिए चुना था क्योंकि अगर हम फील्डिंग करते तो पिच में नमी थी. उनके पास जो गति है उससे वो बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते थे.” शास्त्री ने अश्विन को विश्व स्तर का खिलाड़ी बताया और कहा कि दोनों में से किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल फैसला था. उन्होंने कहा, “इसलिए हमने जडेजा को चुना. अश्विन विश्व स्तर के स्पिनर हैं. अश्विन और कुलदीप को बाहर रखना मुश्किल फैसला था.”

INDvWI: हनुमा विहारी ने जड़ा शतक, ईशांत ने जमाया अर्धशतक, 400 के पार टीम इंडिया का स्कोर