माउंट मोंगानुई: तीन जनवरी (एएफपी) कोलिन मुनरो के रिकार्ड तीसरे अंतरराष्ट्रीय टी20 शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने तीसरे और अंतिम मैच में बुधवार को यहां वेस्टइंडीज को 119 रन से हराकर श्रृंखला 2-0 से जीत ली. मुनरो ने 53 गेंद में 104 रन की पारी खेली और टी20 अंतरराष्ट्रीय में तीन शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बनने जिससे न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 243 रन बनाए जो उनका सर्वोच्च टी20 स्कोर है.

वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी खराब रही और टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज चाडविक वाल्टन और क्रिस गेल खाता खोलने बिना ही टिम साउथी के पहले ओवर में पवेलियन लौट गए. टीम इस झटके से नहीं उबर सकी और 16 . 3 ओवर में 124 रन पर सिमट गई. शाई होप क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे.

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ आस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, बाहर हुए मैक्सवेल और वेड

इस तरह वेस्टइंडीज के निराशाजनक दौरे का अंत हुआ जिसमें न्यूजीलैंड ने दोनों टेस्ट, तीनों वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीते. एक टी20 बारिश की भेंट चढ़ गया.

वेस्टइंडीज की ओर से आंद्रे फ्लेचर की टिककर बल्लेबाजी कर पाए जिन्होंने 32 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 46 रन बनाए. उनके अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन के स्कोर को भी नहीं छू पाया. न्यूजीलैंड की तरफ से साउथी ने 21 रन देकर तीन जबकि ट्रेंट बोल्ट और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट चटकाए.इससे पहले मुनरो ने तूफानी बल्लेबाजी की. उन्होंने 53 गेंद की अपनी पारी में 10 छक्के और तीन चौके मारे.

भारत और बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ चुके मुनरो इस तरह चार खिलाड़ियों के समूह से आगे निकल गए जिनके नाम पर दो अंतरराष्ट्रीय शतक हैं. मुनरो और मार्टिन गुप्टिल ने पहले विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड को शानदार शुरुआत दिलाई. गुप्टिल ने फार्म में वापसी करते हुए 38 गेंद में 63 रन बनाए. अपने 37वें जन्मदिन से दो महीने पहले पदार्पण करने वाले रयाद एमरिट ने गुप्टिल को विकेट के पीछे कैच कराके वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई. मुनरो 19वें ओवर की पहली गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट का शिकार बने. उन्होंने शिमरोन हेटमेयर को कैच थमाया.