कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप के चलते एक के बाद एक बड़े टूर्नामेंट के स्‍थगित होने का सिलसिला जारी है. इस कड़ी में ईसीबी के महत्‍वकांक्षी 100 गेंदों के मैच वाला टूर्नामेंट ‘द हंड्रेड’ (The Hundred) भी आ गया है. ईसीबी ने गुरुवार को द हंड्रेड लीग के पहले सीजन को कोरोनावायरस के कहर के चलते एक साल के लिए स्‍थगित करने की घोषणा की. Also Read - corona virus risk in air travel: स्पाइसजेट के बाद अब एयर एशिया की दिल्ली-कोलकाता फ्लाइट में COVID-19 संदिग्ध, एयरपोर्ट से भेजा गया अस्पताल

ईसीबी की तरफ से बताया गया कि इस मुद्दे पर काफी गहरी चर्चा हुई थी, जिसके बाद बोर्ड ने यह फैसला किया है कि मौजूदा हालातों में उसके लिए इस साल ‘द हंड्रेड’ (The Hundred) लीग का आयोजन कर पाना संभव नहीं है. Also Read - डेविड वार्नर का बाहुबली लुक प्रभास को भी दे रहा है चुनौती, फैन्‍स से पूछा- आप कौन सा...?

ईसीबी द्वारा जारी बयान में कहा गया, “कोरोनावायरस के कारण लीग के आयोजन में तमाम तरह की चुनौतियां थीं, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, स्टेडियमों की कमी, ऐसा लगा कि बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में टूर्नामेंट का आयोजन करना इसके ज्यादा दर्शकों को लाने के लक्ष्य के उलट था.” Also Read - अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण ने इस साल IPL आयोजन की उम्मीद जताई, जानिए पूरी डिटेल

“हम इस बात को लेकर निराश हैं कि इस साल अपने लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाएंगे. द हंड्रेड (The Hundred) 2021 में आगे बढ़ेगा जब हम सुरक्षित तरीके से खेल को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे.”

बता दें कि कोरोनावायरस के चलते आईपीएल 2020 को अनिश्चित काल के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. वहीं, एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. इस साल होने वाले ओलंपिक को भी एक साल के लिए टाल दिया गया है.