कोविड-19 महामारी के बाद किसी देश का दौरा करने वाली वेस्टइंडीज पहली टीम बनी. विंडीज टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है. उधर, पाकिस्तान की टीम को भी इस महीने के अंत में इंग्लैंड का दौरा करना है जिसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के इस दौरे को हरी झंडी दिखा दी है.Also Read - MNS chief राज ठाकरे, मां और बहन समेत कोरोना पॉजिटिव निकले, लीलावती अस्‍पताल में भर्ती

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष अहसान मनी ने इससे पहले इस्लामाबाद में इमरान से मुलाकात की और उन्हें क्रिकेट मामलों की जानकारी दी. इमरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी हैं. Also Read - India vs Pakistan T20 World Cup 2021: भारत से निपटने के लिए इमरान खान ने की पाकिस्‍तान टीम से बा‍त, क्‍या टिप्‍स आएगी काम ?

पीसीबी के सूत्र ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने मनी को कहा कि पाकिस्तान टीम को टेस्ट और टी-20 श्रृंखला के लिए इंग्लैंड जाना चाहिए क्योंकि लोग कोरोना वायरस महामारी के बावजूद क्रिकेट और अन्य खेल गतिविधियों को देखना चाहते हैं.’ Also Read - Chhath Puja 2021: दिल्ली में छठ पूजा पर से हट सकती है रोक! कोरोना पर चर्चा के लिए 27 अक्टूबर को बैठक करेगी DDMA

सूत्र ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हालांकि पीसीबी प्रमुख को सुनिश्चित करने को कहा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड उचित नियम बनाए जिससे कि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित हो सके.

पाकिस्तान की टीम अगस्त और सितंबर में होने वाली तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए इस महीने के अंत में इंग्लैंड रवाना होगी.

29 खिलाड़ी और 14 अधिकारी शामिल  

दल में शामिल 29 खिलाड़ी और 14 अधिकारी इंग्लैंड पहुंचने के बाद 14 दिन पृथकवास में रहेंगे और इसके बाद तीन से चार हफ्ते जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में बिताएंगे.