नई दिल्‍ली: 12 मैच में 24 विकेट. प्रति ओवर 7.02 रन जो भुवनेश्‍वर कुमार और जसप्रीत बुमराह से भी कम था. राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की ओर से वे अक्‍सर अंतिम ओवर्स में गेंदबाजी करने आते थे जब बल्‍लेबाज रनों की तलाश में सबसे ज्‍यादा होता है. उनकी स्‍लोअर वन और यॉर्कर का जवाब अच्‍छे से अच्‍छे बल्‍लेबाजों के पास भी नहीं होता था. आईपीएल, 2017 में जयदेव उनादकट का यही प्रदर्शन था जिसके बूते लीग के लिए इस साल हुई नीलामी में वे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी के रूप में उभरे. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने उन्‍हें 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा था. लेकिन इस सीजन में उनादकट अपनी टीम के लिए अब तक अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. अपनी टीम के पांच में से दो मुकाबलों में ही वे अपने कोटे के ओवर पूरे कर पाए हैं.

पिछले साल सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर रहे उनादकट आईपीएल के ग्‍यारहवें सीजन में पहले 5 मैचों में केवल 2 विकेट ही ले पाए हैं. इतना ही नहीं, वे हर ओवर में 10.66 रन भी दे रहे हैं. यानी वे विकेट तो नहीं ही ले रहे, रनों पर अंकुश लगाने में भी कामयाब नहीं हो रहे हैं. शायद यही कारण है कि टीम के सबसे प्रमुख गेंदबाज होने के बावजूद वे चार ओवर की बॉलिंग भी नहीं कर रहे हैं.

अब तक का प्रदर्शन: 5 मैच, 15 ओवर गेंदबाजी, 160 रन, 2 विकेट
राजस्‍थान रॉयल्‍स के पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 3 ओवर में 28 रन दिए और 1 विकेट मिला. दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ उन्‍होंने 2 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट लिया था. हालांकि, इस मैच में उन्‍होंने अपना कोटा पूरा किया क्‍योंकि वर्षा प्रभावित मुकाबले में दिल्‍ली की टीम को 6 ओवर में 71 रन का लक्ष्‍य मिला था. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ उन्‍होंने 3 ओवर में 35 रन दिए और कोई विकेट नहीं मिला था. केकेआर के खिलाफ 3 ओवर में उनादकट ने 34 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले पाए. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ उन्‍होंने 4 ओवर का कोटा तो पूरा किया लेकिन विकेट नहीं मिला.

उनादकट के खराब फॉर्म का असर उनकी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स पर भी दिख रहा है. टीम 5 में से 2 मैच ही जीत पाई है और अंक तालिका के निचले हिस्‍से में है. टीम प्रबंधन के लिए उनादकट को बाहर बिठाना भी मुश्किल है क्‍योंकि टीम की बॉलिंग अटैक की वे सबसे महत्‍वपूर्ण कड़ी हैं. दूसरा, टीम के पास उनके विकल्‍प भी कम ही हैं. भारतीय गेंदबाजों में धवल कुलकर्णी और अनुरीत सिंह हैं तो विदेशियों में जोफ्रा आर्चर और बेन लाफलिन हैं.