नई दिल्ली. भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 24 फरवरी से शुरू हो रहा है. इस दौरे पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 T20 के अलावा एक 5 वनडे की सीरीज खेली जानी है. इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का एलान भी कर दिया है, जो कि अगले हफ्ते भारत पहुंचेगी. बहरहाल, भारत दौरे पर आने से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कॉल्टर नाइल को वर्टिंगो अटैक आ गया, जिस वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. कॉल्टर नाइल को ये अटैक बिग बैश लीग में गेंदबाजी के दौरान आया.

कॉल्टर नाइल को आया वर्टिंगो अटैक

BBL में पर्थ स्क्रॉचर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा था. इस मुकाबले के दौरान जब पर्थ स्क्रॉचर्स के गेंदबाज कॉल्टर नाइल अपना चौथा ओवर डाल रहे थे, उन्हें कुछ परेशानी महसूस हुई. किसी तरह उन्होंने अपने ओवर की आखिरी गेंद तो फेंक दी लेकिन उसके बाद मैदान पर ही बैठ गए. टीम के फीजियो और डॉक्टर ने नाइल की हालत को देखा और उन्हें मैदान से बाहर ले गए.

इंटरनेशनल क्रिकेट में वॉर्नर और स्मिथ की वापसी की तारीख तय, बैन के बाद यहां खेलेंगे पहला मैच?

अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

कॉल्टर नाइल ने पहले तो ड्रेसिंग रूम में थोड़ा वक्त बिताया उसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में कॉल्टर नाइल को IV ड्रिप लगाया गया, जिसके बाद उनकी हालत में सुधार आया. पर्थ स्क्रॉचर्स के कोच एडम वोजेज के मुताबिक, ” कॉल्टर नाइल की हालत में अब काफी सुधार है. अच्छी बात ये है कि उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है और वो टीम के साथ ट्रेवल करने के लिए तैयार है.”

क्या होता है वर्टिगो अटैक?

बता दें कि वर्टिगो अटैक में शरीर का संतुलन बिगड़ने लगता है और तेज चक्कर आता है. ये चक्कर कुछ सेकेंड से लेकर घंटे भर का होता है. वहीं मामला अगर पेचीदा हो तो इससे उबरने में कई दिन यहां तक कि महीने भी लग जाते हैं. कॉल्टर नाइल को आया वर्टिंगो अटैक मामूली था, जिससे वो उबर चुके हैं. कॉल्टर नाइल को भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली है. ये दौरा वर्ल्ड कप के लिहाज से उनके लिए बड़ा मौका है.