लेंडल सिमन्स (Lendl Simmons) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने सैंट लूसिया जॉक्स को हराकर कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 का खिताब जीता। मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की टीम ने लगातार 12वां मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। Also Read - CPL खत्‍म होने के बाद UAE पहुंचे विंडीज के क्रिकेटर्स, क्‍या पहले मुकाबले में खेल पाएंगे पोलार्ड ?

ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सैंट लूसिया टीम 19.1 ओवर में 154 रन बनाकर ढेर हुई। जॉक्स की ओर से विकेटकीपर आंद्रे फ्लेचर ने सर्वाधिक 39 रनों की पारी खेली। जबकि टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। Also Read - CPL 2020 Final Live Streaming TKR vs STZ: 'फाइनल शो' के लिए मंच तैयार, जानें कब और कहां होगी पोलार्ड और सैमी की टक्कर

नाइट राइडर्स के लिए गेंदबाजी अटैक की अगुवाई करते हुए कप्तान पोलार्ड ने चार ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट झटके। उनके अलावा फवाद अहमद और अली खान ने भी 2-2 सफलताएं हासिल की। Also Read - CPL 2020 : सिर्फ 4.3 ओवर खेलकर पहली बार फाइनल में पहुंचा सेंट लूसिया जॉक्स, खिताब के लिए नाइटराइडर्स से होगी भिड़ंत

155 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अजेय नाइट राइडर्स ने मात्र 19 रन के स्कोर पर दो विकेट खो दिए लेकिन सलामी बल्लेबाज सिमन्सा ने डैरेन ब्रावो के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 138 रन की मैचविनिंग साझेदारी बनाई।

सिमन्स 49 गेंदो पर 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 84 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि ब्रावो ने 47 गेंदो पर 2 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 58 रन की नाबाद पारी खेली। जिसकी बदौलत नाइट राइडर्स ने 18.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाकर 8 विकेट से फाइनल मैच जीता।