भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों को अगले कुछ दिनों में वनडे सीरीज की शुरुआत करनी है. इसके बाद ये दोनों टीमें टी20i सीरीज और फिर टेस्ट सीरीज में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. लेकिन दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस ने गंभीर रूप ले लिया है, जिससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) की चिंताएं बढ़ने लगी हैं. खबर है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ियों को एयरलिफ्ट कर न्यू साउथ वेल्स (NSW) में सुरक्षित स्थान पर ले जाना चाहता है. Also Read - Australia vs India, 1st ODI: सिडनी वनडे में युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 (Covid- 19) से बिगड़े हालात के चलते पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड और तस्मानिया ने सोमवार से ही साउथ ऑस्ट्रेलिया से लगने वाली अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (CA) ने अपने सफेद बॉल, टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया A के खिलाड़ियों को सुरक्षित निकालने के सभी विकल्पों पर गौर कर रहा है, जिससे कि भारत ऑस्ट्रेलिया के बीचे खेली जाने वाली आगामी सीरीज को सुनिश्चित किया जा सके. इस सीरीज में 300 मिलियन डॉलर दाव पर लगे हैं. Also Read - IND vs AUS: क्‍या आप जानते हैं Team India New Jersey पर तीन स्‍टार का क्‍या है मतलब ?

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ियों, कोचों और प्रशासकों को एयरलिफ्ट करने की योजना बना रहा है. Also Read - India vs Australia: IPL में फ्लॉप रही थी कंगारू तिकड़ी, ऑस्ट्रेलिया आते ही बजाया डंका

कप्तान टिम पेन और मैथ्यू वेड (तस्मानिया), मार्नस लाबुशेन, जो बर्न्स, माइकल नेसेर और मिशेल स्वेप्सन (क्वींसलैंड), कैमरन ग्रीन (वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया) और ट्रैविस हेड और केन रिचर्डसन (दक्षिण ऑस्ट्रेलिया) के खिलाड़ी हैं, जिन्हें तय कार्यक्रम से पहले ही अब सिडनी में लाने की योजना बनाई जा रही है. इन खिलाड़ियों को चार्टर्ड फ्लाइट से भी सिडनी लाने पर विचार किया जा रहा है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि वह इस सीरीज के लिए सभी संभावनाओं को टटोलेंगे. हमारी जैव-सुरक्षा और ऑपरेशनल टीमें करीबी से स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और जरूरी योजनाओं को लागू करने पर विचार कर रही हैं. तय कार्यक्रम के लिए हमारे कोच और स्टाफ इसके लिए तैयार हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि हम पूरी स्थिति का बारीकी से आकलन कर रहे हैं और हमें पूरी उम्मीद है कि हम पूरी तरह जैव सुरक्षित माहौल में इस सीरीज का सफल आयोजन करेंगे.