भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेला था. इस मैच को मेजबान भारत ने दो दिन और तीसरे दिन एक घंटे के अंदर जीत लिया था.

रोहित शर्मा ने ISL की तुलना IPL से की, भारतीय फुटबॉल को लेकर दिया बड़ा बयान

ऐसे में अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी भारत के साथ अगले साल अपने घर पर डे-नाइट टेस्ट का आयोजन करना चाहता है. भारतीय टीम ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिंक बॉल से टेस्ट खेलने से इनकार कर दिया था.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन राबर्ट्स का मानना है कि विराट कोहली की टीम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना तय है. ऐसे में उसे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिंक बॉल से टेस्ट खेलने के लिए मनाना आसान होगा.

राबर्ट्स ने वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, ‘मेरा मानना है कि भारत के खिलाफ अगले साल हम गुलाबी गेंद से एक टेस्ट खेलेंगे. भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है और उसका 2021 में फाइनल खेलना तय लग रहा है.’

पहले वनडे के लिए टीम इंडिया चेन्नई पहुंची, जडेजा, कुलदीप संग कोहली ने शेयर की फोटो

उन्होंने कहा, ‘इसी वजह से अगले सीजन में डे-नाइट टेस्ट के लिए उन्हें मनाना आसान होगा. भारत का अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलना तय है तो डे-नाइट टेस्ट खेलने से इनकार का कोई कारण नहीं दिखता.’

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनपशिप में 7 टेस्ट में 360 अंक लेकर टॉप पर है और उसका फाइनल खेलना तय लग रहा है. टीम इंडिया नए साल में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी.