नई दिल्ली. बॉल टेंपरिंग को लेकर स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट पर लगा बैन बरकरार रहेगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन तीनों क्रिकेटरों पर लगे बैन को तय समय से पहले हटाने से इंकार कर दिया है. सीए के अंतरिम चेयरपर्सन एर्ल एडिंग्स ने कहा कि, ‘हाल ही में जारी एथिक्स सेंटर की रिव्यू रिपोर्ट में प्रतिबंध हटाने की कोई बात नहीं की गई थी. इसके बावजूद हमने एसीए की याचिका पर काफी विचार-विमर्श किया. हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि प्रतिबंध हटाना सही नहीं है.”Also Read - DC vs SRH Predicted XI IPL 2021: डेविड वार्नर को मौका मिलना है मुश्किल ! कुछ ऐसा होगा दिल्‍ली-हैदराबाद का प्‍लेइंग-11

Also Read - IPL 2021: इस बार सबसे फिसड्डी रही है Sunrisers Hyderabad, Rashid Khan बोले- अब हर मैच फाइनल की तरह

Also Read - Smith-Warner जैसे 6 खिलाड़ी लंबे समय से हैं AUS टीम से दूर, Maxwell बोले- T20 WC में बेहतर स्थिति में होंगे

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा कि,” स्मिथ और वॉर्नर पर पर लगी पाबंदी तय वक्त यानी 29 मार्च, 2019 से पहले नहीं हटाई जाएगी. वहीं इनके साथ ही बैन होने वाले तीसरे क्रिकेटर बेनक्रॉफ्ट की पाबंदी भी अपने तय समय के मुताबिक 29 दिसंबर को ही खत्म होगी. ये फैसला तमाम गहन चर्चा के बाद लिया गया है. इस मसले ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की छवि को देश-विदेश में काफी प्रभावित किया था. तीनों खिलाड़ी काफी मेहनत कर रहे हैं. और वापसी के लिए उनकी कोशिशों को हमारा समर्थन जारी रहेगा.”

कोहली से नहीं रोहित से ‘डर’ लगता है, T20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उगला ‘सच’!

बता दें कि इस साल की शुरुआत में केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ को लेकर स्मिथ और वॉर्नर पर 1-1 साल जबकि बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था. स्मिथ और वॉर्नर पर बैन लगे हुए आठ महीने हो चुके हैं. वहीं, बैनक्रॉफ्ट पर इस साल दिसंबर में प्रतिबंध खत्म हो जाएगा.