नई दिल्ली. बॉल टेंपरिंग को लेकर स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट पर लगा बैन बरकरार रहेगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन तीनों क्रिकेटरों पर लगे बैन को तय समय से पहले हटाने से इंकार कर दिया है. सीए के अंतरिम चेयरपर्सन एर्ल एडिंग्स ने कहा कि, ‘हाल ही में जारी एथिक्स सेंटर की रिव्यू रिपोर्ट में प्रतिबंध हटाने की कोई बात नहीं की गई थी. इसके बावजूद हमने एसीए की याचिका पर काफी विचार-विमर्श किया. हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि प्रतिबंध हटाना सही नहीं है.” Also Read - खत्म हुआ दो साल का बैन, फिर से ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान बन सकेंगे स्टीव स्मिथ

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा कि,” स्मिथ और वॉर्नर पर पर लगी पाबंदी तय वक्त यानी 29 मार्च, 2019 से पहले नहीं हटाई जाएगी. वहीं इनके साथ ही बैन होने वाले तीसरे क्रिकेटर बेनक्रॉफ्ट की पाबंदी भी अपने तय समय के मुताबिक 29 दिसंबर को ही खत्म होगी. ये फैसला तमाम गहन चर्चा के बाद लिया गया है. इस मसले ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की छवि को देश-विदेश में काफी प्रभावित किया था. तीनों खिलाड़ी काफी मेहनत कर रहे हैं. और वापसी के लिए उनकी कोशिशों को हमारा समर्थन जारी रहेगा.”

कोहली से नहीं रोहित से ‘डर’ लगता है, T20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उगला ‘सच’!

बता दें कि इस साल की शुरुआत में केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ को लेकर स्मिथ और वॉर्नर पर 1-1 साल जबकि बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था. स्मिथ और वॉर्नर पर बैन लगे हुए आठ महीने हो चुके हैं. वहीं, बैनक्रॉफ्ट पर इस साल दिसंबर में प्रतिबंध खत्म हो जाएगा.