नई दिल्ली : मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया और भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट मैच को देखने आए दर्शकों को रंगभेद की टिप्पणी के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने चेतावनी दी है. एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, मेलबर्न में जारी टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों को भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ रंगभेद संबंधित टिप्पणी करते देखा गया, जिसकी प्रतिक्रिया में सीए ने यह चेतावनी दी है.

उल्लेखनीय है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसम्बर से शुरू हुआ है और ऐसे में पहले दो दिन एमसीजी के लोकप्रिय बे-13 में बैठे दर्शकों को भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ नारे लगाते हुए देखा गया था. वे सभी ‘शो अस योर विजा’ चिल्ला रहे थे. इसकी फुटेज को सीए को सौंपा गया.

VIDEO: धोनी का नाम लेकर पंत को टिम पेन ने किया स्लेज, कहा- ‘बिगबैश लीग’ में खेलो

इसके बाद इस फुटेज को सीए ने विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम के प्रबंधन को सौंपा. सीए के प्रवक्ता ने कहा कि विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम का प्रबंधन दर्शकों के व्यवहार का आंकलन कर रहा है. उन्होंने दर्शकों के साथ इस व्यवहार के संबंध में बातचीत भी की और उन्हें सही व्यवहार के बारे में भी समझाया.

जसप्रीत बुमराह ने मेलबर्न में लगाया ‘छक्का’, ऐसा करने वाले पहले एशियाई गेंदबाज बने

बता दें कि भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच मेलबर्न में खेल रही है. इसमें भारत ने पहली पारी में 7 विकेट खोकर 443 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. वहीं इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 151 रन पर सिमट गई. हालांकि इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 54 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा बैठी है.