Top Recommended Stories

IND vs ENG: हज यात्रा पर जाएंगे आदिल राशिद, भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे सीरीज

इस लेग स्पिनर बल्लेबाज ने ECB को पहले ही अपनी योजनाओं के बारे में बता दिया था, जिसके बाद उन्हें ECB ने हज पर जाने की मंजूरी दे दी है.

Published: June 24, 2022 11:58 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

IND vs ENG: हज यात्रा पर जाएंगे आदिल राशिद, भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे सीरीज
आदिल राशिद @ICCTwitter

इंग्लैंड के अनुभवी लेग स्पिनर आदिल राशिद (Adil Rashid) भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. इस दौरान राशिद को हज यात्रा के लिए मक्का जाना जाना है और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड बोर्ड ने उन्हें इसकी अनुमति दे दी है. राशिद शनिवार को सऊदी अरब के लिए रवाना होंगे जिसका मतलब है कि वह यॉर्कशर की तरफ से टी20 ब्लास्ट के अंतिम चरण के मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे.

Also Read:

राशिद ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘मैं पिछले कुछ समय से हज यात्रा पर जाना चाहता था लेकिन उचित समय नहीं मिल रहा था. इस साल मुझे लगा कि यह कुछ ऐसा है, जो मुझे करना था, कुछ ऐसा जो मैं करना भी चाहता था.’

उन्होंने कहा, ‘मैंने इस बारे में ईसीबी और यॉर्कशर से बात की और वे मेरी बात को समझ गए. उन्होंने कहा कि आपको ऐसा (हज यात्रा) करना चाहिए. मैं कुछ सप्ताह तक वहां रहूंगा.’ राशिद इंग्लैंड के हाल ही में समाप्त हुए नीदरलैंड दौरे का हिस्सा थे, जहां उनकी टीम ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-0 से जीती.

34 वर्षीय इस लेग स्पिनर ने कहा, ‘यह मेरे लिये बहुत बड़ा लम्हा है. प्रत्येक धर्म की अपनी अलग चीज होती है, लेकिन इस्लाम और एक मुसलमान होने के नाते हमारे लिए हज यात्रा सबसे महत्वपूर्ण है.’

भारत और इंग्लैंड के बीच सीमित ओवरों की सीरीज सात से 17 जुलाई तक खेली जाएगी, जिसमें तीन टी20 और इतने ही वनडे शामिल हैं. राशिद के सभी छह मैचों में नहीं खेल पाने की संभावना है. वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की शृंखला से पहले वापसी कर सकते हैं.

आदिल सीमित ओवरों की सीरीज में इंग्लैंड टीम का अहम हिस्सा हैं. उन्होंने अभी तक 13 साल के अपने करियर में 115 वनडे और 73 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. राशिद ने वनडे में 162 जबकि टी20 इंटरनेशनल में 81 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा उन्होंने अपने देश इंग्लैंड के लिए 19 टेस्ट मैच भी खेले हैं, जिसमें उनके नाम 60 विकेट दर्ज हैं.

(इनपुट: एजेंसी)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें