नई दिल्ली. एकमात्र टेस्ट में अफगानिस्तान से लोहा लेने के बाद भारत को विदेशी दौरे पर जाना है. टीम इंडिया का सबसे पहला विदेशी दौरा आयरलैंड का होगा. इस देश के खिलाफ भारतीय टीम को 2 T20 मुकाबले की सीरीज खेलनी है. इस T20 सीरीज को लेकर क्रिकेट आयरलैंड जोरों शोरों से प्रमोशन में जुटा है. इसके लिए वो धोनी के नाम का भी खूब इस्तेमाल कर रहा है, जिसका अंदाजा क्रिकेट आयरलैंड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लगाया जा सकता है.

धोनी के नाम पर सीरीज प्रमोशन

क्रिकेट आयरलैंड ने अपने ट्विटर हैंडल पर सीरीज प्रमोशन के लिए जो तस्वीर डाली है उसमें आयरलैंड के कप्तान के साथ भारतीय कप्तान की जगह धोनी की तस्वीर डाली है.

यही नहीं इससे पहले मैचों के टिकट खरीदने की अपील भी क्रिकेट आयरलैंड ने फैंस से धोनी के नाम पर ही की थी. क्रिकेट आयरलैंड ने ट्वीट किया था, ” एमएस धोनी आ रहे हैं. आप उन्हें 27 जून को मालहीदे में खेलते देख सकते हैं.”

क्रिकेट आयरलैंड ने जिस तरह से सीरीज को प्रमोट करने के लिए धोनी के नाम का प्रयोग किया है उससे दुनिया भर में उनकी लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है. धोनी की इसी लोकप्रियता को अब भारत-आयरलैंड सीरीज को लेकर भी भुनाया जा रहा है.