AFG vs SCO Highlights, T20 World Cup 2021: टी20 विश्‍व कप के अपने पहले ही मुकाबले में अफगानिस्‍तान की टीम ने स्‍कॉटलैंड पर 130 रन से बड़ी जीत दर्ज की। स्‍कॉटलैंड के बल्‍लेबाज अफगानिस्‍तान की गेंदबाजी को समझ ही नहीं पाए। पूरी टीम 60 रन पर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्‍तान के स्पिनर मुजीब-उह-रहमान ने पांच विकेट हॉल अपने नाम किया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अफगानिस्‍तान की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए थे। गेंदबाजी के दौरान अफगानिस्‍तान ने मैच में 58 गेंद पहले ही जीत दर्ज कर ली। इससे पहले स्‍कॉटलैंड की टीम ने 191 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान महज 35 रन पर ही अपने छह विकेट गंवा दिए। मुजीब-उर-रहमान ने शुरुआती विकेट निकाले. उन्‍होंने एक ही ओवर में तीन विकेट झटक  स्‍कॉटलैंड के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी। इससे पहले नजिबुल्‍लाह  जादराद की 59 रन की पारी और रहमनउल्‍लाह गुरबाज की 46 व हजरतुल्‍लाह जजई की 44 रन की पारी के दम पर अफगानिस्‍तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। स्‍कॉटलैंड को जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्‍य मिला। शारजाह क्रिकेट स्‍टेडियम में आज टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का 17वां मुकाबला खेला गया।Also Read - T20 World Cup 2021 में भारत के फ्लॉप शो पर Sourav Ganguly बोले- टीम इंडिया का सबसे खराब प्रदर्शन

Also Read - T20 World Cup में भारत जैसे पाकिस्तान के खिलाफ खेला, वह उनका खेल नहीं: Inzamam Ul Haq

Also Read - अब 'बॉलिंग मशीन' बनकर रह गए हैं... गेंदबाजों के हालात पर Ian Chappell चिंतित

Live Updates

  • 10:28 PM IST

    AFG vs SCO, Live Score: टी20 विश्‍व कप के अपने पहले ही मुकाबले में अफगानिस्‍तान की टीम ने स्‍कॉटलैंड पर 130 रन से बड़ी जीत दर्ज की। स्‍कॉटलैंड के बल्‍लेबाज अफगानिस्‍तान की गेंदबाजी को समझ ही नहीं पाए। पूरी टीम 60 रन पर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्‍तान के स्पिनर मुजीब-उह-रहमान ने पांच विकेट हॉल अपने नाम किया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अफगानिस्‍तान की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए थे। गेंदबाजी के दौरान अफगानिस्‍तान ने मैच में 58 गेंद पहले ही जीत दर्ज कर ली।

  • 10:27 PM IST
    AFG vs SEO Live Score: स्कॉटलैंड की टीम मात्र 60 रन बनाकर ऑलआउट
    मुजीब उर रहमान ने झटके सर्वाधिक 5/20 विकेट.
  • 9:59 PM IST

    AFG vs SEO Live Score: 191 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान स्‍कॉटलैंड की हालत पतली नजर आ रही हे। टीम ने महज 35 रन पर ही अपने छह विकेट गंवा दिए हैं। मुजीब-उर-रहमान ने चार विकेट निकाल स्‍कॉटलैंड के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी।

  • 9:57 PM IST

    AFG vs SCO Live Score: अफगानिस्‍तान की तरफ से नजिबुल्‍लाह ने 59 रन बनाए। इसके अलावा गुरबाज के बल्‍ले से 46 रन और हजरतुल्‍लाह जजई के बल्‍ले से 44 रन निकले।

  • 9:56 PM IST

    AFG vs SCO Live Score: टी20 विश्‍व कप के मुकाबले में अफगानिस्‍तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। अब स्‍कॉटलैंड को जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्‍य मिला है।

  • 7:10 PM IST

    स्कॉटलैंड का प्लेइंग इलेवन: जॉर्ज मुन्से, काइल कोएट्ज़र (कप्‍तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, जोश डेवी, सफ़यान शरीफ, ब्रैडली व्हील

  • 7:07 PM IST

    AFG vs SCO, Live Score: अफगानिस्‍तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है।