Ashes 2021- Brisbane Gaba Test: एशेज सीरीज के पहले मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर अपना शिकंजा कस लिया है. मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम ने दिन भर बॉलिंग की लेकिन वह अभी तक उसके सिर्फ 7 विकेट ही निकाल पाई है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 343 रन बना लिए हैं. इस बीच दूसरे दिन का खेल खत्म होने से कुछ समय पहले उस वक्त स्थिति चिंताजनक बन गई जब मार्क वुड (Mark Wood) की एक गेंद जो कि बीमर थी वह ट्रैविस हेड के मुंह पर जा लगी. ट्रैविस गेंद लगते ही अपना संतुलन खो बैठे और नीचे गिर गए.Also Read - Ashes 2021-22: अंग्रेजों के खिलाफ 152 रन की पारी को ट्रेविस हेड ने बताया करियर बेस्‍ट, 'मैं यकीन नहीं कर पा रहा था'

इस अप्रिय स्थिति को देखकर मैदान पर मौजूद दोनों टीमों के खिलाड़ी चिंतित दिखे. दरअसल कंगारू टीम की पारी के 81वें ओवर की यह पहली ही गेंद थी. इंग्लैंड की टीम ने एक ओवर पहले ही नई गेंद ली थी. मार्क वुड के हाथ से यह गेंद गलती से छूट गई थी. जो सीधे उनकी ओर तेजी से बढ़ती हुई सीने की ओर गई. Also Read - एशेज ड्रिंक्स मामले में नई भूमिका सामने आने के बाद बर्खास्त होंगे इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प

बीमर देखकर ट्रैविस हेड भी चकित रह गए और उन्होंने इस पर संभलने की कोशिश की. लेकिन गेंद उनके एक ग्लब पर लगने के बाद सीधे ठोढ़ी पर जा लगी. Also Read - ICC Test Rankings: Virat Kohli ने लगाई छलांग, Jasprit Bumrah की टॉप-10 में वापसी

ट्रैविस हेड ने हेल्मेट पहना हुआ था. इसके बावजूद यह गेंद हेल्मेट पर लगी सील से बचती हुई सीधे चेहरे पर जा लगी. इसके बाद हेड अपना संतुलन खो बैठे और नीचे गिर गए.

इतना देखकर मैदान के भीतर और मैदान के बाहर मौजूद सभी लोग चकित रह गए. गेंदबाज मार्क वुड खुद दौड़े-दौड़े बल्लेबाज की ओर गए और सीधे उनसे माफी मांगते हुए कहा कि यह जानबूझकर नहीं किया गया गेंद गलती से हाथ से छूट गई.

इस बीच ट्रैविस हेड भी तुरंत खड़े हो गए और उन्होंने हाथ से इशारा किया कि सब कुछ ठीक है. इसके बाद मैदान पर फीजियो आए और उन्होंने तय नियमों के मुताबिक जरूरी जांच की. सबकुछ सही था और थोड़ी देर बाद खेल फिर शुरू हो गया.

ट्रेविस हेड दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद पवेलियन लौटे. वह 112 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं और मैच के तीसरे दिन उनका लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ी लीड की ओर ले जाने का होगा.

ऑस्ट्रेलिया के लिए (David Warner) डेविड वॉर्नर (94), (Marnus Labuschagne) मार्नस लाबुशेन (74) और (Travis Head) ट्रैविस हेड (112*) की दमदार पारियों की बदौलत मेहमान टीम पर 196 रनों की बढ़त ले ली है. इससे पहले मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को मात्र 147 रन पर समेट दिया था.