The Ashes, 2021-22, Australia vs England, 1st Test: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ब्रिस्बेन में एशेज सीरीज (Ashes Series)की शुरुआत हो चुकी है. इस हाईवोल्टेज सीरीज के पहले ही दिन मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने बड़ा कारनामा कर दिखाया. स्टार्क ने इस सीरीज की पहली गेंद पर रोरी बर्न्स (Rory Burns) को बोल्ड किया, जिसके साथ वह एशेज शृंखला की पहली ही बॉल पर विकेट चटकाने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए.Also Read - ICC Test Rankings: टॉप पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, भारत तीसरे स्थान पर खिसका

क्रिकेट इतिहास में यह दूसरा मौका था. इससे पहले 4 दिसंबर 1936 को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एर्नी मैककॉर्मिक (Ernie McCormick) ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज स्टेन वर्थिंगटन (Stan Worthington) को शृंखला की पहली गेंद पर आउट किया था, जिसके 82 साल बाद मिचेल स्टार्क ने यह कारनामा दोहराया. Also Read - एशेज ड्रिंक्स मामले में नई भूमिका सामने आने के बाद बर्खास्त होंगे इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प

Also Read - एशेज सीरीज में हार के लिए जो रूट का सीमित ओवर फॉर्मेट पर उंगली उठाना हास्यास्पद है: इयोन मोर्गन

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला इंग्लैंड को भारी पड़ गया. सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स के आउट होने के बाद डेविड मलान (6), कप्तान जो रूट (0) और बेन स्टोक्स (5) महज 29 के योग तक पवेलियन लौट गए.

इसके बाद हसीब हमीद ने ओले पोप के साथ पांचवें विकेट के लिए 31 रन जोड़े. हमीन 25 रन बनाकर आउट हो गए. यहां से जोस बटलर ने ओले पोप के साथ छठे विकेट ले लिए 62 रन जोड़कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन बटलर (39) के आउट होते ही टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

इंग्लैंड की ओर से ओले पोप ने 35 और क्रिस वोक्स ने 21 रन जोड़े, जबकि सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी ना छू सके. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान पैट कमिंस ने 38 रन देकर 5 शिकार किए. मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने 2-2 विकेट चटकाए. इनके अलावा कैमरून ग्रीन को 1 सफलता हाथ लगी.