AUS vs ENG, 5th Test: इंग्लैंड को बड़ा झटका, एशेज सीरीज के बीच घर वापस लौटेंगे Jos Buttler

AUS vs ENG 5th Test, इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी एशेज सीरीज को गंवा चुकी है, लेकिन अभी शृंखला का अंतिम मुकाबला बाकी है, जिसमें मेहमान टीम लाज बचाने के इरादे से उतरेगी. इस मैच से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है.

Published: January 9, 2022 5:53 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Rajender Gusain

AUS vs ENG, 5th Test: इंग्लैंड को बड़ा झटका, एशेज सीरीज के बीच घर वापस लौटेंगे Jos Buttler
जोस बटलर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में चोटिल हुए थे. (PC- Twitter)

The Ashes 2021-22, Australia vs England, 5th Test: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होबर्ट में एशेज सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाना है, जिसमें मेहमान इंग्लैंड टीम लाज बचाने के इरादे से उतरेगी. इंग्लैंड ने सीरीज के शुरुआती तीन मुकाबले गंवा दिए थे, जिसके बाद सिडनी में खेले गए चौथे टेस्ट को उसने किसी तरह ड्रॉ करवाया. अब दोनों टीमों के बीच 14 जनवरी से पांचवां मुकाबला खेला जाएगा.

Also Read:

शृंखला के आखिरी मैच से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) चोट की वजह से इस मुकाबले में नहीं खेलेंगे. बटलर अपने देश वापस लौट रहे हैं. खुद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने इसकी पुष्टि कर दी है. रूट ने कहा, “चोट लगने के बाद बटलर अपने देश वापसी करेंगे. वह चोट लगने के कारण पांचवा टेस्ट नहीं खेलेंगे.”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में विकेटकीपिंग के वक्त बटलर के हाथ में चोट लगी थी. उनके स्थान पर ओले पोप (Ollie Pope) दूसरी पारी में विकेटकीपिंग के लिए आए. अब जोस बटलर के स्थान पर सैम बिलिंग्स (Sam Billings) को कवर के रूप में इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया. वहीं, अब वे पांचवे टेस्ट में डेब्यू करेंगे.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज का पहला मैच 9 विकेट से अपने नाम किया था, जिसके बाद एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम ने 275 रन से जीत दर्ज की.

इंग्लैंड यहां से मुसीबत में घिर चुका था और ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न टेस्ट में पारी और 14 रन से बड़ी जीत दर्ज कर शृंखला पर कब्जा जमा लिया. चौथे टेस्ट में इंग्लैंड ने एक विकेट बचाकर किसी तरह टेस्ट को ड्रॉ करवाया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 5:53 PM IST