AUS vs ENG, 5th Test: Josh Hazlewood पांचवें टेस्ट से बाहर, फिर मिलेगा इस गेंदबाज को मौका

AUS vs ENG 5th Test, जोश हेजलवुड इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में नहीं खेलेंगे. उनके स्थान पर स्कॉट बोलैंड को एक बार फिर टीम में शामिल किया जाना तय हो चुका है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है.

Published: January 7, 2022 6:50 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Rajender Gusain

AUS vs ENG, 5th Test: Josh Hazlewood पांचवें टेस्ट से बाहर, फिर मिलेगा इस गेंदबाज को मौका
जोश हेजलवुड टेस्ट फॉर्मेट में 215 शिकार कर चुके हैं. (PC- Twitter)

Australia vs England, Test Series: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में टेस्ट करियर की शुरुआत करते हुए पारी में 6 विकेट हासिल किए थे. ऑस्ट्रेलिया ने उस मुकाबले में इंग्लैंड को 14 रन से मात दी थी. ऑस्ट्रेलिया 5 मुकाबलों की इस शृंखला पर 3-0 से अपना कब्जा जमा चुका है. बोलैंड को चौथे टेस्ट में भी मौका दिया गया है, जिसमें तीसरे दिन की समाप्ति तक उन्होंने इंग्लैंड की पारी के 2 विकेट अपने नाम कर लिए हैं.

Also Read:

पांचवें टेस्ट में नहीं खेलेंगे जोश हेजलवुड

अब ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज के पांचवें टेस्ट के लिए स्कॉट बोलैंड टीम के साथ बने रह सकते हैं, क्योंकि जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) अभी भी अपनी चोट से उभर नहीं पाए हैं. खुद हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने जोश हेजलवुड की फिटनेस को लेकर बड़ा बयान दिया है. लैंगर ने साफ कर दिया है कि हेजलवुड पांचवें टेस्ट से भी बाहर रहेंगे. ऐसे में स्कॉट बोलैंड को लगातार तीसरे मैच में मौका मिलना लगभग तय है.

कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा, “जोश हेजलवुड चोट के कारण पांचवें एशेज टेस्ट से बाहर हो गए हैं. दुर्भाग्य से अंतिम एशेज टेस्ट में हेजलवुड उपलब्ध नहीं होंगे, उम्मीद है कि वह इस महीने सफेद गेंद के मैच में वापसी करेंगे.”

स्कॉट बोलैंड डेब्यू टेस्ट में रच चुके इतिहास

32 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले स्कॉट बोलैंड को इससे पहले कई बार स्क्वॉड में शामिल किया गया, लेकिन प्लेइंग इलेवन के लिए उन्हें कभी नहीं चुना गया था. पहला मौका मिलते ही बोलैंड ने महज 7 रन दिए और 6 शिकार करके इतिहास रच दिया. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर डेब्यू मैच में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले चौथे आदिवासी क्रिकेटर

बता दें कि मूल रूप से ऑस्ट्रेलियाई स्कॉट बोलैंड इस टीम की ओर से खेलने वाले दूसरे आदिवासी पुरुष क्रिकेटर हैं. उनसे पहले जेसन गिलेस्पी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल चुके हैं, जिन्होंने 1996 से 2006 के बीच करियर में 71 टेस्ट खेले. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में अब तक कुल 4 आदिवासी क्रिकेटर खेले हैं. महिलाओं में थॉमस और एश्लेघ गार्डनर इस लिस्ट में शुमार हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 6:50 PM IST