Australia vs England, Ashes 2021: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से एशेज सीरीज की शुरुआत होने जा रही है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) की गर्दन की नस में दिक्कत आई थई, जिसकी सर्जरी हो चुकी है. अब भले ही टिम पेन बेहतर महसूस कर रहे हैं, लेकिन उन्हें सर्जरी के बाद डॉक्टरों से खेलने की मंजूरी का इंतजार कर है. दोनों टीमों के बीच हाई वोल्टेज टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ब्रिस्बेन में खेला जाना है, जिसके लिए टिम पेन जल्द से जल्द ट्रेनिंग शुरू करना चाहते है.Also Read - World Test Championship Point Table: भारत से एक कदम आगे पाकिस्तान, जानिए अंकतालिका में क्या है स्थिति?

विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा, “आने वाले मंगलवार (26 अक्टूबर) को सर्जरी के छह हफ्ते हो जाएंगे और मुझे अभी खेलने अभी दिक्कत हो रही है, क्योंकि विकेटकीपिंग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. अगर मैं नीचे बैठ जाता हूं, तो मुझे अपना सिर ऊपर उठाने में परेशानी नहीं होना चाहिए.” Also Read - Ashes 2021- एशेज फास्ट बॉलरों का दौरा, जिसे कोई भी मिस करना नहीं चाहता: Jofra Archer

दिसंबर से शुरू होने वाले एशेज टेस्ट सीरीज में बेन स्टोक्स के खेलने को लेकर ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने उम्मीद जताई है कि इंग्लैंड के मशहूर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की एशेज सीरीज में लेट एंट्री हो सकती है. Also Read - AUS vs ENG, 1st Test: आखिर Ben Stokes ने क्यों पहनी एशेज टेस्ट में 568 नंबर की काली पट्टी? वजह कर देगी इमोशनल

बेन स्टोक्स इस समय सभी क्रिकेट फॉर्मेट से दूर हैं, क्योंकि उन्होंने इस साल जुलाई से पहले उंगली की चोट के कारण और फिर मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण किसी भी स्तर का क्रिकेट न खेलने का फैसला किया था. इस कारण उन्हें एशेज के लिए इंग्लैंड की 17 सदस्यीय टीम से भी बाहर कर दिया गया है.

इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने पिछले हफ्ते नेट्स में बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हुए वीडियो जारी करने के बाद अंग्रेजी मीडिया में हलचल मचा दी थी. हालांकि इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने स्टोक्स की टीम में वापसी के लिए कोई समयसीमा नहीं रखी है, लेकिन लियोन को उम्मीद है कि यह ऑलराउंडर एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले एशेज मैचों के लिए आएगा.