AUS vs ENG: महज 1 विकेट से मैच बचा पाया इंग्‍लैंड, R Sridhar ने ईसीबी को याद दिलाई अश्विन-विहारी की ये पारी

बेहद रोमांचक मैच के बाद आज एशेज सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्‍लैंड की सीरीज महज एक विकेट से मैच बचाने में सफल रही। ऑस्‍ट्रेलिया पहले ही सीरीज 3-0 से जीत चुका है.

Updated: January 9, 2022 4:03 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Ravichandran Ashwin Hanuma Vihar Twitter
Ravichandran Ashwin with Hanuma Vihar @ Twitter

एशेज सीरीज (AUS vs ENG Test) के चौथे मुकाबले में इंग्‍लैंड की टीम (England Cricket Team) हार से मामूली अंतर से बच गई. जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) और स्‍टुअर्ट ब्राड (Stuart Broad) की आखिरी जोड़ी को ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज नहीं तोड़ पाए और वो एक विकेट से मैच अपने नाम करने से चूक गए. भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाजी कोच आर श्रीधर (R Sridhar) ने इस प्रकरण पर मजेदार ट्वीट किया. उन्‍होंने लिखा, “मैं इसमें कोई मदद नहीं कर सकता लेकिन इस पूरे प्रकरण ने मेरी  सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की यादें ताजा कर दी. इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandra Ashwin) की मदद से ऐसा कर सकती है.

Also Read:

बता दें कि बीते साल भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के दौरान हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने कुछ इसी तर्ज पर मैच बचाया था. पूरे सेशन दोनों मिलकर बल्‍लेबाजी करते रहे और भारत यह मैच ड्रॉ करने में सफल रहा. बाद में टीम इंडिया 2-1 से सीरीज अपने नाम करने में सफल रही.

कुछ ऐसी ही स्थिति आज इंग्‍लैंड की थी. बारिश के चलते पांचवें दिन पहले सेशन के दौरान इंग्‍लैंड को संजीवनी मिल गई. जोनी बेयरस्‍टो और बेन स्‍टोक्‍स ने शानदार बल्‍लेबाजी कर मैच को बचाने का भरपूर प्रयास किया. हालांकि आखिरी सेशन के दौरान दोनों आउट हो गए. स्‍टोक्‍स ने दोनों पारियों के दौरान अर्धशतक जड़ा. बेयरस्‍टो ने 41 रन की पारी खेली.

अंतिम 10 ओवरों में इंग्‍लैंड के पास केवल 3 विकेट बचे थे. नई गेंद ली जा चुकी थी. ऐसा लग रहा था कि कंगारू गेंदबाज यहां से आसानी से मैच अपने नाम कर लेंगे क्‍योंकि स्‍टोक्‍स आउट हो चुके थे. लेकिन महज एक विकेट से इंग्‍लैंड मैच बचाने में सफल रहा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 3:58 PM IST

Updated Date: January 9, 2022 4:03 PM IST