टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद BCCI का ट्वीट, Virat Kohli को बताया सबसे सफल कप्तान

विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है, जिससे फैंस को बड़ा झटका लगा. विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में भारत को 40 टेस्ट जिताए हैं. बीसीसीआई ने उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया है.

Published: January 15, 2022 8:36 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Rajender Gusain

टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद BCCI का ट्वीट, Virat Kohli को बताया सबसे सफल कप्तान
विराट कोहली ने Pietersen said he was not surprised when Kohli quit captaincy from all formats. (PC- Twitter)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी है. 15 जनवरी को कोहली ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी देकर सनसनी मचा दी. कोहली के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उनकी प्रशंसा करते हुए इस खिलाड़ी को सबसे सफल कप्तान बताया है. विराट कोहली टी20-विश्व कप-2021 की शुरुआत से पहले इस फॉर्मेट की कमान छोड़ने का ऐलान कर चुके थे, जिसके कुछ दिनों बाद बोर्ड ने उनसे वनडे टीम की कप्तानी छीन ली थी.

Also Read:

विराट कोहली ने लिखा इमोशनल नोट

विराट कोहली ने भावुक संदेश में लिखा, “हर चीज को एक चरण पर रुकना पड़ता है और भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर अब यह मेरे लिए है. मैं जो कुछ भी करता हूं, हमेशा उसमें 120 प्रतिशत देने में विश्वास करता हूं और अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता हूं तो मैं जानता हूं कि यह सही नहीं है. मेरे दिल में पूरी तरह स्पष्टता है और मैं अपनी टीम को धोखे में नहीं रख सकता.”

बीसीसीआई ने विराट कोहली को सराहा

बोर्ड ने विराट कोहली के नोट को री-ट्वीट करते हुए लिखा, “बीसीसीआई भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को उनके प्रशंसनीय नेतृत्व गुणों के लिए बधाई देता है, जो टेस्ट टीम को अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर ले गए. कोहली ने 68 मैचों में भारत का नेतृत्व किया और 40 जीत के साथ सबसे सफल कप्तान रहे हैं.”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 15, 2022 8:36 PM IST