देश में कोरोना मामले गंभीर होने के बावजूद IPL की मेजबानी भारत में ही चाहता है BCCI: रिपोर्ट

देश में अब रोजाना 1.50 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं. एक बार फिर लॉकडाउन लगने की अटकलें चल रही हैं. लेकिन BCCI को उम्मीद है कि वह देश में ही IPL का आयोजन कर लेगा.

Published: January 10, 2022 8:53 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

देश में कोरोना मामले गंभीर होने के बावजूद IPL की मेजबानी भारत में ही चाहता है BCCI: रिपोर्ट
IPL टूर्नामेंट @BCCI-IPL

देश में एक बार फिर लहर का रूप ले चुके कोविड-19 (Covid 19) वायरस ने तेजी से लोगों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है. बीते कुछ दिनों में यहां रोजाना 1.50 लाख से ज्यादा मामले दर्ज होने लगे हैं. ऐसे में क्रिकेट गतिविधियों के स्थगित होने पर आशंका बढ़ने लगी है. देश में क्रिकेट का जुनून एक अलग ही स्तर पर है और हर साल आयोजित होने वाली टी20 लीग आईपीएल (IPL 2022) का नए सीजन का फैन्स को बेसब्री से इंतजार है. इस बीच खबर है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कोरोना की गंभीर स्थिति के बावजूद इस लीग को जैव सुरक्षित माहौल (बायो सिक्योर बबल) में रहकर भारत में ही आयोजित करना चाहता है.

Also Read:

इस बीच ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि अप्रैल में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) एक बार फिर देश से बाहर हो सकता है. इसके लिए बोर्ड के पास संयुक्त अरब अमीरात (UAE) का विकल्प खुला है. यहां साल 2020 का पूरा संस्करण सफलता के साथ आयोजित किया गया था, जबकि भारत में आयोजित हो रहे आईपीएल 2021 को जब कोरोना वायरस के चलते हाफ सीजन के बाद स्थगित करना पड़ा था, तो फिर इसे बाद में यूएई में ही सफलता के साथ आयोजित किया गया.

इस बीच, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि बोर्ड भारत में टूर्नामेंट आयोजित करने की प्राथमिकता दे रहा है, लेकिन यह फैसला इस बात पर निर्भर करेगा कि राज्य सरकारें इस पर क्या फैसला करती हैं. ‘स्पोर्ट्स तक’ की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड कोविड-19 (Covid 19) स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और टूर्नामेंट के आयोजन स्थलों के संबंध में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है.

उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई सभी विकल्प तलाश रहा है, जिसमें विदेश में आईपीएल का आयोजन भी शामिल है. लेकिन ध्यान निश्चित रूप से भारत में आईपीएल की मेजबानी पर है, जिसपर बोर्ड जल्द ही फैसला करेगा.’ हाल ही में, BCCI ने कोरोना महामारी के कारण रणजी ट्रॉफी सहित सभी आगामी घरेलू टूर्नामेंटों को अगले आदेश तक स्थगित किया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 8:53 AM IST