Laurie Evans ने खेली 10वें ओवर की आखिरी और 11वें ओवर की पहली गेंद, BBL मैच में क्‍यों हुआ ऐसा ?

ओवर की आखिरी गेंद पर एक या तीन रन भाग कर नहीं लिए गए. Laurie Evans ने इस गेंद पर दो रन निकाले. पर्थ की टीम को इस मैच में जीत मिली.

Published: January 11, 2022 12:41 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Laurie Evans @ Twitter
Laurie Evans @ Twitter

बिग बैश लीग (Big Bash League 2021-22) के मुकाबले में सोमवार को एक ब्‍लंडर देखने को मिला. पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers vs Melbourne Stars) के विकेटकीपर बल्‍लेबाज लॉरी इवांस (Laurie Evans) ने 10वें ओवर की आखिरी गेंद और 11वें ओवर के पहली गेंद खेली. आप सोच रहे होंगे. जरूर बल्‍लेबाज ने एक या तीन रन भाग कर लिए होंगी. केवल ऐसी ही परिस्थिति में पिछले ओवर की आखिरी गेंद खेलने वाला बल्‍लेबाज नए ओवर की पहली गेंद खेल सकता है. मौजूदा मामले में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ.

Also Read:

यह मैच पर्थ स्कॉर्चर्स और मेलबर्न स्‍टार के बीच खेला गया जिसमें पर्थ को 47 रन से जीत मिली. मैच के हीरो लॉरी इवांस ही रहे. उन्‍होंने पांच छक्‍कों और दो चौकों की मदद से 46 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पर्थ ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए. जवाब में मेलबर्न स्‍टार नौ विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना पाया.

मैच में पर्थ की बल्‍लेबाजी के दौरान 10 ओवरों के बाद ड्रिंक ब्रेक हो गया. एडम जाम्‍पा के ओवर की आखिरी गेंद पर उन्‍होंने भाग कर दो रन बटोरे. 11वें ओवर में हेरिस राऊफ गेंदबाजी पर थे. नियम के अनुसार दूसरे छोर के बल्‍लेबाज को इस ओवर की पहली गेंद खेलनी चाहिए थी लेकिन इस मैच में ऐसा नहीं हुआ. ड्रिंक ब्रेक के बाद लॉरी इवांस बल्‍लेबाजी करने लगे और अंपायर का इस और ध्‍यान ही नहीं गया. मैच के बाद यह चर्चा का विषय बना रहा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 12:41 PM IST