Top Recommended Stories

लड़के-लड़कियां मिलकर खेल रहे क्रिकेट, फिदा हुए Sachin Tendulkar, Video देखें- बोली, दिल छूने वाली बात

मुंबई के एक क्लब में जब सचिन तेंदुलकर ने लड़कियों और लड़कों को एक साथ क्रिकेट खेलते देखा, तो वह भी इस अच्छी पहल के मुरीद हो गए और उन्होंने कहा कि खेल ही दुनिया में समानता लाने में अहम साबित हो सकते हैं.

Updated: March 25, 2022 7:08 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

लड़के-लड़कियां मिलकर खेल रहे क्रिकेट, फिदा हुए Sachin Tendulkar, Video देखें- बोली, दिल छूने वाली बात
सचिन तेंदुलकर @Twitter

दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं. उन्हें देश और दुनिया में जो भी खास दिखता है वह उसे अपने फैन्स के साथ भी शेयर करते हैं और उस पर अपनी राय रखते हैं. इस कड़ी में तेंदुलकर ने आज अपने टि्वटर (Sachin Tendulkar Twitter) पर मुंबई के एक क्रिकेट क्लब का वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें लड़कियां और लड़के खिलाड़ी एक साथ मिलकर क्रिकेट खेल रहे हैं. तेंदुलकर इस पर फिदा हो गए और उन्होंने खेलों को समानता लाने वाला बताया है.

Also Read:

इस वीडियो को पोस्ट करते हुए मास्टर ब्लास्टर ने लिखा, ‘यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि लड़कियां और लड़के एक साथ क्रिकेट मैच खेल रहे हैं. खेल समानता लाने में महान भूमिका निभा सकते हैं. हाल ही में इसे मुंबई के MIG क्लब में देखा था. बहुत शानदार!’

बता दें सचिन तेंदुलकर इन दिनों मुंबई में ही मुंबई इंडियन्स के साथ बायो बबल में हैं. वह अपनी टीम के मेंटॉर हैं और इस पूरे सीजन टीम के साथ रहकर अपने खिलाड़ियों का रिकॉर्ड छठा खिताब जीतने के लिए मार्गदर्शन करेंगे.

आईपीएल की शुरुआत शनिवार 26 मार्च से हो रही है. मुंबई की टीम रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलकर अपने अभियान की शुरुआत करेगी. 5 बार की चैंपियन मुंबई के लिए पिछला सीजन काफी निराशाजनक रहा था और वह तब प्ले ऑफ में भी अपनी जगह नहीं बना पाई थी.

इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम अपनी उसी प्रतिष्ठा से खेलना चाहेगी, जिसके लिए उसकी पहचान है. बीते दो सीजन से कोविड- 19 के अस्तित्व में आने के बाद सचिन तेंदुलकर भी टीम के साथ नहीं थे, लेकिन इस बार से वह भी टीम के साथ मौजूद हैं और खिलाड़ियों के मैच के दौरान या इससे पहले अभ्यास करते हुए अपनी सलाह देकर उनके खेल में निखार लाने में अपनी भूमिका निभाएंगे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें