Caribbean Premier League 2021, Guyana Amazon Warriors vs St Kitts and Nevis Patriots, 2nd Semi final: कैरेबियन प्रीमियर लीग-2021 में 14 सितंबर को गुयाना अमेजन वॉरियर्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स की टीमों के बीच सेमीफाइनल मैच खेला गया, जिसमें पैट्रियोट्स ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली. अब इस टीम का खिताबी मुकाबले में सेंट लूसिया किंग्स (Saint Lucia Kings) से सामना होगा.Also Read - PAK vs NZ: न्‍यूजीलैंड ने बीच में छोड़ा पाक दौरा तो संजीवनी देने पहुंचे Chris Gayle, ट्विटर पर लिखा..

पैट्रियोट्स की जीत में क्रिस गेल (Chris Gayle) ने अहम भूमिका निभाई. गेल ने 27 गेंदों में 3 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 42 रन बनाए. गेल की धमाकेदार पारी के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. Also Read - CPL 2021: Dwayne Bravo ने जीता 15वां T20 खिताब, एक ही मैच में लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी

दरअसल पारी का चौथा ओवर ओडेन स्मिथ (Odean Smith) फेंक रहे थे. दूसरी गेंद पर गेल ने शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन उनके बैट के दो टुकड़े हो गए. इस दौरान बल्ले का हत्था ही गेल के हाथों में रह गया. Also Read - CPL 2021: St Kitts and Nevis Patriots ने रच दिया इतिहास, अंतिम गेंद पर जीता पहला CPL खिताब

बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वॉरियर्स ने 9 विकेट खोकर 178 रन बनाए. हेटमायर ने नाबाद 45 रन की पारी खेली. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग और चंद्रपॉल हेमराज ने 27-27 रन बनाए. विपक्षी टीम की ओर से जैगेसर, ड्रैगकेस, शाह और अहमद को 2-2 विकेट हाथ लगे.

इसके जवाब में क्रिस गेल और इविन लुईस ने पैट्रियोट्स को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी हुई. गेल के आउट होने के बाद लुइस ने कप्तान ड्वेन ब्रावो के साथ दूसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर ला दिया.

डे्वन ब्रावो (34) जब आउट हुए उस वक्त तक टीम ने 164 रन बना लिए थे. इसी स्कोर पर फैबियन एलेन (0) के रूप में एक और झटका लगा, लेकिन लुइस ने अंत तक नाबाद रहते हुए टीम को 17.5 ओवर में जीत दिला दी.

लुइस ने 39 बॉल में 8 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 77 रन की नाबाद पारी खेली. वॉरियर्स की ओर से सिर्फ 2 गेंदबाज ही विकेट निकालने में कामयाब रहे. Kevin Sinclair ने 31 रन देकर 1, जबकि ओडेन स्मिथ ने 48 रन देकर 2 शिकार किए.