क्रिकेट कोच पर यौन उत्पीड़न का आरोप, 16 वर्षीय लड़की ने दर्ज कराई शिकायत

लड़की क्रिकेटर ने शिकायत में कहा कि कोच ने उसे यह कहते हुए कई संदेश भेजे कि वह उससे प्यार करता है.

Updated: October 21, 2021 12:51 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Rajender Gusain

क्रिकेट कोच पर यौन उत्पीड़न का आरोप, 16 वर्षीय लड़की ने दर्ज कराई शिकायत
प्रीतकात्मक चित्र.

पुडुचेरी के एक वरिष्ठ खिलाड़ी सह कोच पर यौन उत्पीड़न का मामला सामने आने से क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया है. कोच थमराइकन्नन पर लड़की के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में (पोक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में मेट्टुपालयम पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. एक 16 साल की क्रिकेटर (लड़की) की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया था. पीड़ित क्रिकेट ने अपनी शिकायत में कहा कि कोच थमराइक्कनन ने कोचिंग देते समय उसके साथ दुर्व्यवहार किया.

Also Read:

लड़की क्रिकेटर ने शिकायत में कहा कि कोच ने उसे यह कहते हुए कई संदेश भेजे कि वह उससे प्यार करता है और धमकी देता है कि अगर उसने उसके प्यार का जवाब नहीं दिया तो वह उसे कोचिंग नहीं देगा. उसने यह भी शिकायत में कहा कि कोच की इन हरकतों पर आपत्ति जताने के बाद भी कई बार उसके साथ अभ्रदता की गई.

इस मामले में पुडुचेरी क्रिकेट संघ (सीएपी) के चार पदाधिकारियों पर भी मामला दर्ज किया गया था क्योंकि लड़की क्रिकेटर ने शिकायत में कहा था कि उसने मामले को एसोसिएशन के सामने रखा था लेकिन इस पर पदाधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई.

पुडुचेरी क्रिकेट संघ (सीएपी) के सचिव चंद्रू ने कहा कि लड़की क्रिकेटर ने किसी के खिलाफ यौन उत्पीड़न की कोई शिकायत नहीं दी. हालांकि उन्होंने कहा कि लड़की की मां ने शिकायत दर्ज कराई थी कि थमराइक्कनन ने उनकी बेटी के साथ दुर्व्यवहार किया था. उन्होंने यह भी कहा कि एसोसिएशन ने एक जांच की थी और थमराइक्कानन को एक साल के लिए निलंबित कर दिया था.

इस मामले में लड़की क्रिकेट की शिकायत पर चाइल्डलाइन ने मेट्टुपालयम पुलिस को केस से अवगत कराया था. जिस पर पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. (IANS)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: October 21, 2021 12:50 PM IST

Updated Date: October 21, 2021 12:51 PM IST