England vs India, 1st Test: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच नॉटिंघम (Trent Bridge, Nottingham) में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसमें टीम इंडिया ने पकड़ बना ली है. भले ही भारत मुकाबले में लीड की ओर हो, लेकिन यहां इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. एंडरसन ने विराट कोहली (Virat Kohli) को 40.2 ओवर में आउट किया. यह उनके टेस्ट करियर का 619वां विकेट रहा.Also Read - IPL 2021, PBKS vs RR: टीम की हार से निराश कोच Anil Kumble, बोले- करीबी अंतर से मैच गंवाना Punjab Kings के लिए चलन बन गया है

इसी के साथ एंडरसन ने भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) के 619 टेस्ट विकेट की बराबरी कर ली, जिन्होंने 132 मैचों में यह कारनामा किया था. एंडरसन को कुंबले की बराबरी के लिए 163 टेस्ट मैच खेलने पड़े. Also Read - Anil Kumble नहीं बनेंगे हेड कोच, VVS Laxman को मिल सकता है ऑफर!

Also Read - Team India Head Coach: Mahela Jayawadene ने ठुकराया टीम इंडिया के हेड कोच का ऑफर

अब एंडरसन से आगे केवल श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) और आस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न (708 विकेट) हैं. टेस्ट में विकेटों के हिसाब से एंडरसन सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं.

टेस्ट करियर में सर्वाधिक विकेट:

800 – मुथैया मुरलीधरन
708 – शेन वॉर्न
619 – जेम्स एंडरसन
619 – अनिल कुंबले
563 – ग्लेन मैकग्रा

बता दें कि तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने लगातार गेंदों पर दो विकेट लेकर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया.

भारत ने चाय के विश्राम तक अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 125 रन बना लिए हैं. फिलहाल टीम इंडिया इंग्लैंड के 183 रन से 58 रन पीछे है. भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल ने बतौर सलामी बल्लेबाज 97 रन जुटाए. रोहित शर्मा 36 रन बनाकर आउट हुए. उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 4 और अजिंक्य रहाणे ने 5 रन बनाए. वहीं कप्तान विराट कोहली खाता तक नहीं खोल सके. हालांकि केएल राहुल 57 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.