England vs India, Test Series: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारत की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही हैं. पहले स्टैंडबाई खिलाड़ी आवेश खान (Avesh Khan) चोटिल होकर इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके थे और अब वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के साथ भी ऐसा ही हुआ है. भारत और काउंटी एकादश के बीच प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच के दूसरे दिन मोहम्मद सिराज की गेंद पर वॉशिंगटन की उंगली में फ्रैक्चर हो गया, जिसके चलते वह पूरी शृंखला से बाहर हो चुके हैं. इस दौरे पर शुभमन गिल (Shubman Gill) और आवेश खान के बाद वॉशिंगटन सुंदर चोटिल होने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं.Also Read - Sri Lanka vs India: श्रीलंका ने भारत से पहली बार जीती T20 सीरीज, बोर्ड ने किया खिलाड़ियों को मालामाल

मोहम्मद सिराज की शॉर्ट गेंद पर वॉशिंगटन की उंगलियों पर चोट की गंभीरता का पता उनके पवेलियन लौटने पर चला, जब उनका दर्द असहनीय हो गया. भारतीय दल में उनकी जगह शामिल होने वाले खिलाड़ी के नाम की जल्द घोषणा की जाएगी. Also Read - Kusal Mendis समेत इन 2 खिलाड़ियों को बड़ा झटका, बोर्ड ने लगाया 1 साल का बैन

यह देखना दिलचस्प होगा कि आवेश की जगह नवदीप सैनी को चुना जाता है या भुवनेश्वर कुमार को. वाशिंगटन के मामले में एक जैसे खिलाड़ी के रूप में कृष्णप्पा गौतम टीम का हिस्सा बन सकते हैं. Also Read - Sri Lanka vs India, 3rd T20I: भारतीय टीम को एक और झटका, तेज गेंदबाज Navdeep Saini निर्णायक मैच से बाहर!

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता के शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘हां, वाशी (वॉशिंगटन) की उंगली में भी अवेश की तरह फ्रैक्चर है. आवेश के अंगूठे की हड्डी अपनी जगह से खिसक गयी है. दोनों टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गये है और स्वदेश लौटेंगे. उन्हें फिर से गेंदबाजी करने में लगभग पांच सप्ताह का समय लगेगा और ऐसे में उनका यहां रुके रहने का कोई फायदा नहीं होगा. यह महज संयोग ही है कि अवेश और वॉशिंगटन दोनों विरोधी टीम के लिए खेले और चोटिल हो गए. लेकिन चोट खिलाड़ी के जीवन का अभिन्न अंग हैं.”

भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल-

4-8 अगस्त: भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट, ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम)

12-16 अगस्त: भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट, लॉर्ड्स (लंदन)

25-29 अगस्त: भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट, हेडिंग्ले (लीड्स)

2-6 सितंबर: भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट, केनिंगटन ओवल (लंदन)

10-14 सितंबर: भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट, ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर)

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, आर अश्विन, रवींद जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मो. शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव. स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्जन नागवासवाला.

इंग्लैंड टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टॉ, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउली, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिनसन, डोम सिबली , मार्क वुड.