Happy Birthday Suryakumar Yadav: अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर अगामी टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाले सूर्यकुमार यादव का आज जन्‍मदिन है. वो 31 साल के हो गए हैं. फैन्‍स सुबह से ही लगातार उन्‍हें जन्‍मदिन की बधाईयां दे रहे हैं. आईपीएल के माध्‍यम से भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने वाले यादव का सफर कम दिलचस्‍प नहीं है. आइये हम आपको उनके करियर से संबंधित कुछ किस्‍सों के बारे में बताते हैं.Also Read - IPL 2021, CSK vs MI: Mumbai Indians ने किया बड़ा बदलाव, ऑलराउंडर Roosh Kalaria टीम में शामिल

कोलकाता नाइटराइडर्स की संभाली उपकप्‍तानी Also Read - IPL 2021: जानिए Full Schedule, किस वक्त शुरू होंगे आपकी फेवरेट टीम के मुकाबले?

मुंबई इंडियंस के लिए शानदार क्रिकेट खेल रहे सूर्यकुमार यादव कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) में उपकप्‍तान की जिम्‍मेदारी भी संभाल चुके हैं. जी हां, आपने सही सुना. केकेआर ने सूर्यकुमार को अपनी टीम का उपकप्‍तान बनाया था. गौतम गंभीर की केकेआर से छुट्टी होने के बाद उन्‍हें ये जिम्‍मेदारी मिली थी. यादव ने इस फ्रेंचाइजी के साथ खेले चार में से तीन सीजन के दौरान उपकप्‍तानी संभाली. बाद में उन्‍हें रिलीज कर दिया गया. हालांकि 2018 के मेगा-ऑक्‍शन के दौरान केकेआर ने उन्‍हें वापस पाने की कोशिश की लेकिन लंबी जद्दोजहद के बाद मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें अपने पाले में कर लिया. Also Read - IPL 2021: सीजन के दूसरे हाफ में सभी टीमों ने किए कुल 16 बदलाव, RCB ने बदले सबसे ज्यादा 5 खिलाड़ी, देखें पूरी लिस्ट

कोलकाता में सूर्यकुमार यादव को 6-7 नंबर पर बल्‍लेबाजी (Happy Birthday Suryakumar Yadav) का मौका मिलता था. जिसके चलते वो अपनी प्रतिभा पूरी क्षमता के साथ नहीं दिखा पाते थे. मुंबई में आते ही उन्‍हें शीर्ष-4 में जगह मिली. यहां से यादव के करियर ने नई उड़ान पकड़ी और वो भारतीय टीम में भी अपनी जगह बनाने में सफल रहे.

अंतरराष्‍ट्रीय मैच की पहली गेंद पर लगाया छक्‍का

सूर्यकुमार यादव को इसी साल इंग्‍लैंड के भारत दौरे के दौरान अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू का मौका मिला. पहले टी20 मैच में बल्‍लेबाजी का मौका  नहीं मिल पाने के बाद जब यादव अगली बार खेलने आए तो उन्‍होंने शानदार अर्धशतक जड़ मैन ऑफ द मैच पर कब्‍जा किया. उन्‍होंने 31 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली. खासबात यह रही कि सूर्यकुमार यादव (Happy Birthday Suryakumar Yadav) ने अपनी पहली अंतरराष्‍ट्रीय पारी में छक्‍के के साथ रन बनाने की शुरुआत की थी.