Top Recommended Stories

ICC T20I Rankings: Suryakumar Yadav और Venkatesh Iyer ने लगाई लंबी छलांग

भारत ने सूर्यकुमार और वेंकटेश अय्यर के बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज का 3-0 से सूपड़ा साफ किया है. दोनों को T20 रैंकिंग में इसका फायदा हुआ है.

Published: February 23, 2022 4:05 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

ICC T20I Rankings: Suryakumar Yadav और Venkatesh Iyer ने लगाई लंबी छलांग
वेंकटेश अय्यर और सूर्यकुमार यादव @BCCITwitter

ICC T20 Rankings- Suryakumar Yadav And Venkatesh Iyer Takes High Jumps: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज (T20i) में बेहतरीन फॉर्म में नजर आए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को आईसीसी की रैंकिंग में भी जबरदस्त फायदा हुआ है. सूर्यकुमार यादव इस टी20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज भी रहे थे. बुधवार को आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में अब सूर्यकुमार अपनी करियर बेस्ट रैंकिंग 21वें स्थान पर पहुंच गए है, जबकि युवा अय्यर ने 115वां स्थान हासिल किया है. इन दोनों खिलाड़ियों के उम्दा प्रदर्शन के चलते भारत ने विंडीज का 3-0 से सीरीज में सफाया किया था.

Also Read:

इस प्रदर्शन की बदौलत सूर्यकुमार 35 पायदान की छलांग लगाने में सफल रहे, जिससे वह 21वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि अय्यर ने 203 पायदान की लंबी छलांग लगाई और 115वें स्थान पर पहुंच गए. केएल राहुल (KL Rahul) दो पायदान खिसककर छठे स्थान पर पहुंच गए, जबकि सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजों की सूची में अपने 10वें स्थान पर बरकरार हैं.

कोई भी भारतीय खिलाड़ी गेंदबाजों और ऑलराउंडर सूची के शीर्ष 10 में शामिल नहीं है. वेस्टइंडीज के लिए बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने वाले एकमात्र खिलाड़ी निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) पांच पायदान के फायदे से 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

हाल में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच समाप्त हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का भी असर रैंकिंग पर पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगर गेंदबाजों की शीर्ष 10 रैंकिंग में पहुंचने में सफल रहे और वह अभी नौंवे स्थान पर हैं.

श्रीलंका के महीश तीक्ष्णा के टी20 अंतरराष्ट्रीय में अच्छे प्रदर्शन का असर उनकी रैंकिंग पर भी दिखा, जिन्होंने 592 की करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल की और 12 पायदान की छलांग से 17वें नंबर पर पहुंच गए.

टेस्ट रैंकिंग में भारत के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपना छठा स्थान कायम रखा है, जबकि कोहली उनसे एक स्थान पीछे सातवें नंबर पर हैं. सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) गेंदबाजों की सूची में शामिल दो भारतीय हैं जो क्रमश: दूसरे और 10वें स्थान पर हैं.

अश्विन ऑलराउंडर सूची में अपने दूसरे स्थान पर बरकरार हैं और रविंद्र जडेजा तीसरे स्थान पर हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 23, 2022 4:05 PM IST