ICC T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होने जा रही है. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर से करेगी, लेकिन टी20 फॉर्मेट के महाकुंभ के आगाज से पहले टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च कर दी गई है. आधिकारिक किट प्रोयोजक एमपीएल स्पोर्ट्स (MPL Sports) ने इस नई जर्सी का नाम ‘बिलियन चीयर्स जर्सी’ रखा है.Also Read - T20 World Cup 2021: Virat Kohli ने तोड़ी चुप्पी, MS Dhoni के 'मेंटर' बनने पर कही ये बात

भारतीय टीम की नई जर्सी ना सिर्फ देश, बल्कि विदेश में भी छा चुकी है. आईपीएल का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 15 अक्टूबर को दुबई में खेला जाना है, जिससे पहले यहां के मशहूर बुर्ज खलीफा पर टीम इंडिया की ‘बिलियन चीयर्स जर्सी’ छा गई. Also Read - T20 World Cup 2021: पहला खिताब जीतने उतरेगा Australia, कप्तान Aaron Finch बोले- हम ट्रॉफी जीतने को बेताब

Also Read - T20 World Cup 2021, BAN vs SCO: जानिए क्या होगी संभावित प्लेइंग इलेवन, Dream11 में किसे चुनें कप्तान?

यहां लाइट शो के दौरान इस नई जर्सी को पूरी बिल्डिंग पर चित्रित किया गया, जिसमें केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा समेत जसप्रीत बुमराह नजर आए. इसका वीडियो खुद बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

एमपीएल स्पोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है, जब प्रशंसकों को जर्सी पर यादगार बनाया गया है. शर्ट को ‘बिलियन चीयर्स जर्सी’ का नाम दिया गया है. यह टीम इंडिया के लिए मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरणा और प्रोत्साहन के रूप में भी कार्य करेगा.

नई जर्सी को लॉन्च करने के मौके पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने नई जर्सी पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, “भारतीय क्रिकेट टीम को न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में समर्थन प्राप्त है और इस जर्सी के माध्यम से उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने का कोई बेहतर तरीका नहीं है. यह निस्संदेह टीम को विश्व के टी20 चैम्पियन के रूप में उभरने की उनकी तलाश में आवश्यक समर्थन प्रदान करेगा.”

बता दें कि ‘बिलियन चीयर्स जर्सी’ 1,799 रुपये में httpsmplsports.in पर उपलब्ध होगी. इसके साथ ही इसके 10 स्वरूप भी लांच किए गए हैं.