ICC Test Championship Points Table (2021-23): ऑस्ट्रेलिया ने गंवाया शीर्ष स्थान, ड्रॉ के साथ इंग्लैंड को बड़ा झटका

Test Championship Points Table, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ. इस मुकाबले के बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, दोनों टीमों को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में बड़ा झटका लगा है.

Published: January 9, 2022 2:35 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Rajender Gusain

ICC Test Championship Points Table 2021-23.
ICC Test Championship Points Table 2021-23. (PC- ICC)

ICC Test Championship Points Table 2021-23: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच सिडनी में खेला गया एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ. अंतिम दिन का खेल बेहद रोमांचक रहा, जिसमें मेहमान इंग्लैंड टीम अपना आखिरी विकेट बचाने में कामयाब रही. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया शृंखला में लगातार चौथी जीत से महरूम रह गई. मेजबान टीम ने सीरीज पर पहले ही 3-0 से अपना कब्जा जमा रखा है.

Also Read:

ऑस्ट्रेलिया ने गंवाया पहला पायदान

इस मुकाबले में ड्रॉ के साथ ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपना पहला स्थान गंवा दिया है. श्रीलंका दो मैच जीतकर पहले पायदान पर पहुंच चुकी है, जबकि ऑस्ट्रेलिया 83.3 जीत प्रतिशत के साथ दूसरे पायदान पर खिसक गई है. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 3 मैच जीत है, जबकि 1 ड्रॉ रहा.

पाकिस्तान से नीचे टीम इंडिया

पाकिस्तान की टीम 36 प्वाइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद है, जबकि टीम इंडिया के पास 53 अंक हैं, लेकिन जीत प्रतिशत में पिछड़ने की वजह से भारत चौथे पायदान पर है. भारत ने कुछ दिनों पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट गंवा दिया था.

जीत के साथ पांचवें पायदान पर साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीक टीम 5वें स्थान पर मौजूद है. साउथ अफ्रीका ने 2 में से 1 टेस्ट मैच जीता है. वहीं बांग्लादेश 33.33 जीत प्रतिशत के साथ छठे पायदान पर मौजूद है. बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत हासिल की है.

इंग्लैंड को बड़ा झटका

7वें पायदान पर मौजूद वेस्टइंडीज 12 के पास प्वाइंट्स हैं, जबकि न्यूजीलैंड 2 हार और 1 ड्रॉ के बाद 8वें स्थान पर है. न्यूजीलैंड की टीम जीत का खाता नहीं खोल सकी है. इंग्लैंड इस मैच को भले ही ड्रॉ करवाने में कामयाब रहा, लेकिन यह टीम अंकतालिका में सीधे 9वें स्थान पर पहुंच गई है. इंग्लैंड ने अब तक महज 1 मैच जीता है, जबकि टीम ने 5 मुकाबले गंवा दिए हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 2:35 PM IST