ICC Test Championship Points Table: श्रीलंका ने जमाया शीर्ष पर कब्जा, तीसरे पायदान पर टीम इंडिया

ICC Test Championship Points Table, श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया. इसी के साथ श्रीलंका ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में टॉप पायदान पर कब्जा जमाए रखा है.

Advertisement

ICC Test Championship Points Table (2021-23): श्रीलंका ने वेस्टइंडीज (Sri Lanka vs West Indies, 2nd Test) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 164 रन से जीत दर्ज की. इस के साथ श्रीलंका ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पहली पारी 204 रन पर सिमट गई. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 253 रन बनाकर लीड हासिल कर ली.

Advertising
Advertising

श्रीलंका की ओर से दूसरी पारी में धनंजय डी सिल्वा (Dhananjaya de Silva) ने नाबाद 155 रन बनाए. श्रीलंका ने अपनी पारी 345/9 पर घोषित कर मेहमान टीम को जीत के लिए 297 रन का टारगेट दिया. मुकाबले के अंतिम दिन लसिथ अंबुलडेनिया (Lasith Embuldeniya) और रमेश मेंडिस (Ramesh Mendis) ने आपस में 5-5 विकेट बांटकर श्रीलंका को जीत दिला दी.

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में श्रीलंका अपने दोनों मैच जीतकर टॉ पर पहुंच गया है, जबकि पाकिस्तान 1 मैच गंवाकर दूसरे स्थान पर है. भारतीय टीम यहां तीसरे स्थान पर है, जिसने 2 मुकाबले जीते और एक गंवाया है. टीम इंडिया 2 टेस्ट ड्रॉ करवा चुकी है.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

न्यूजीलैंड ने अपना इकलौता मैच ड्रॉ किया है. ऐसे में यह टीम चौथे पायदान पर मौजूद है, जबकि इंग्लैंड 2 हार के साथ पांचवें स्थान पर है. वेस्टइंडीज की टीम 1 जीत और 3 हार के साथ छठे, जबकि बांग्लादेश सातवें पायदान पर है.

Advertisement

बता दें कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला मुंबई में जारी है. अगर भारत इस मैच को जीतता है, तो वह अंकतालिका में अपनी स्थिति को मजबूत कर सकता है. टीम इंडिया के पास फिलहाल 30 प्वाइंट्स हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 3, 2021 6:32 PM IST

Updated Date:December 3, 2021 6:32 PM IST

Topics