ICC Test Ranking: Virat Kohli और Rohit Sharma की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं

रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हैं. लेकिन टेस्ट रैंकिंग में उन्होंने अपना 5वां स्थान बरकरार रखा है.

Published: January 12, 2022 5:23 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

ICC Test Ranking: Virat Kohli और Rohit Sharma की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं

ICC ने बुधवार को अपनी ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी (ICC Test Ranking) की है. इस रैंकिंग में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भले चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हों लेकिन उनकी रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी 9वें स्थान पर बरकरार हैं. रोहित के 781 रेटिंग अंक हैं, जबकि कोहली 740 अंक लेकर शीर्ष 10 में बने हुए हैं.

Also Read:

बल्लेबाजी सूची में ऑस्ट्रेलिया के मार्नश लाबुशेन (Marnus Labuschagne) शीर्ष पर हैं. उनके 924 अंक हैं. इंग्लैंड के कप्तान (Joe Root) जो रूट (881) और ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज (Steve Smith) स्टीव स्मिथ (871) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (862) हैं.

भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) एक पायदान नीचे 13वें स्थान पर खिसक गए हैं. गेंदबाजों की सूची में भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 861 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं. उनके अलावा कोई भी अन्य भारतीय गेंदबाज शीर्ष 10 में शामिल नहीं है.

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिन्स शीर्ष पर हैं. उनके बाद अश्विन और न्यूजीलैंड काइल जैमीसन का नंबर आता है. जैमीसन छह पायदान ऊपर चढ़े हैं. अश्विन टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भी दूसरे स्थान पर कायम हैं. इस सूची में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर शीर्ष पर हैं.

अन्य खिलाड़ियों में चौथे एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा ने 26वें स्थान पर पहुंचकर बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से प्रवेश किया.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 5:23 PM IST