India vs New Zealand, 2nd Test Day 2: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में खेला जा रहा है, जिसमें भारत ने अपनी मजबूत पकड़ बना रखी है. टीम इंडिया ने अपनी मुकाबले के दूसरे दिन अपनी दूसरी पारी में 69 रन बना लिए हैं, जिसके साथ उसके पास 332 रन की लीड है.Also Read - रविचंद्रन अश्विन की वनडे में नहीं बनती जगह, Harbhajan Singh बोले- कुलदीप यादव को साउथ अफ्रीका में किया मिस

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 325 रन पर सिमट गई. पहली पारी में भारत के सभी 10 विकेट एजाज पटेल ने अपने नाम किए. इसी के साथ एजाज टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी विकेट झटकने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए. Also Read - IND vs WI: विंडीज के खिलाफ रोहित ही करेंगे कप्‍तानी, इन दो सीनियर्स की छुट्टी होना तय !

भारत को मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 80 रन जुटाए. गिल 44 के स्कोर पर आउट हुए, जिसके बाद चेतेश्वर पुजारा (0) और विराट कोहली (0) खाता भी नहीं खोल सके. Also Read - IND vs SA- वनडे में Ravichandran Ashwin की वापसी के चलते सीरीज हारा भारत: Sanjay Manjrekar

मयंक अग्रवाल ने मोर्चा संभालते हुए श्रेयस अय्यर (18) के साथ चौथे विकेट के लिए 80, जबकि रिद्धिमान साहा (27) के साथ पांचवें विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की. मयंक अग्रवाल ने 17 चौकों और 4 छक्कों के साथ 150 रन बनाए, जबकि अक्षर पटेल ने 52 रन टीम के खाते में जोड़े.

इसके जवाब में न्यीजीलैंड 28.1 ओवर में महज 62 रन पर ऑलआउट हो गई. यहां से टीम इंडिया के पास 263 रन की लीड रह गई. न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान टॉम लैथम ने 10, जबकि काइल जैमीसन ने 17 रन की पारी खेली. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने 4, जबकि मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट अपने नाम किए. उनके अलावा अक्षर पटेल को 2, जबकि जयंत यादव को 1 सफलता हाथ लगी.

भारत ने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन नहीं दिया. टीम इंडिया फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरी. टीम इंडिया ने दिन की समाप्ति तक अपनी दूसरी पारी में 21 ओवर खेले और कोई भी विकेट नहीं गंवाया. एक ही दिन में दूसरी बार बल्लेबाजी के लिए उतरे मयंक अग्रवाल 38 रन बना चुके हैं, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 4 बाउंड्री की मदद से 29 रन जुटा लिए हैं.