India vs New Zealand, 2nd Test: भारत-न्यूजीलैंड के बीच 3 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है, जो सीरीज का अहम मुकाबला साबित होगा. शृंखला का पहला मैच ड्रॉ रहा था, जिसके बाद फैंस की निगाहें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में खेले जाने वाले मैच पर है, लेकिन एक बुरी खबर सामने आ रही है. मुंबई टेस्ट के पहले दिन बारिश का साया नजर आ रहा है. यहां 1 दिसंबर को बारिश के चलते अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा है. अगले दो दिन भी मैदान पर बादल छाए रह सकते हैं. भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कानपुर से मंगलवार की शाम यहां दूसरे टेस्ट के लिए पहुंची हैं.Also Read - ICC Test Championship Points Table (2021-23): शर्मनाक स्थिति में 'क्रिकेट का जनक' इंग्लैंड, एशेज सीरीज जीतकर जानिए किस स्थान पर ऑस्ट्रेलिया?

वानखेड़े स्टेडियम की पिच कवर कर दी गई है क्योंकि यहां बुधवार सुबह ही से बारिश हो रही है. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘‘टीम इंडिया का अभ्यास सत्र बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है.’’ Also Read - ना रोहित शर्मा, ना केएल राहुल, Sunil Gavaskar ने इसे बताया अगला टेस्ट कप्तान

मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसाम: मुकाबले के पहले दिन बारिश की आशंका है, जबकि अगले दो दिन धूप के साथ बादल भी छाए रहेंगे. मैच के चौथे और पांचवें दिन शानदार धूप खिली रह सकती है. Also Read - IND vs SA: 'देश को तरजीह दी, IPL कॉन्ट्रैक्ट का नहीं सोचा' पूर्व कप्तान ने की Marco Jansen की तारीफ

बता दें कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट में टीम इंडिया जीत से महज 1 विकेट दूर रह गई थी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 345 रन बनाए, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड 296 रन पर सिमट गई. यहां से भारत के पास पहली पारी के आधार पर 49 रन की लीड थी.

टीम इंडिया ने दूसरी पारी 234/7 के स्कोर पर घोषित की. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रन का टारगेट दिया गया, जिसका पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने मैच के अंतिम दिन किसी तरह से अपना आखिरी विकेट बचाकर मैच को ड्रॉ करवा दिया.

भारत की दोनों पारियों में श्रेयस अय्यर का बल्ला चला. अय्यर ने पहली पारी में 105 रन, जबकि अगली पारी में 65 रन बनाए. श्रेयस अय्यर का यह डेब्यू टेस्ट मैच था, जिसमें उन्होंने अपनी शानदार चमक बिखेरी.