IND vs NZ Test: पुजारा-रहाणे लय में लौटने से महज एक पारी दूर, गेंदबाजी कोच ने किया बचाव

कानुपर टेस्‍ट ड्रॉ होने के बाद अब भारत और न्‍यूजीलैंड की टीमें मुंबई (IND vs NZ Test) में आमने-सामने होंगी.

Advertisement

लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) और सीनियर बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) हर किसी के निशाने पर हैं. यही वजह है कि अब उन्‍हें टीम (IND vs NZ Test) से बाहर करने की बात भी की जा रही है. मुंबई टेस्‍ट में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के लिए जगह बनाने के मद्देनजर  रहाणे को बाहर भी बैठना पड़ सकता है. हालांकि भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mhambrey) को ऐसा नहीं लगता. उनका मानना है कि रहाणे और पुजारा लय में लौटने से महज एक पारी दूर हैं.

Advertising
Advertising

आमतौर पर विदेशी पिचों पर भारतीय क्रिकेटर्स को रन बनाने में दिक्‍कत होती है. रहाणे और पुजारा भारती उपमहाद्वीप पर भी इन दिनों रन नहीं बना पा रहे हैं. 2021 में खेले गए टेस्ट मैचों में रहाणे ने 21 पारियों में 19.57 की औसत से महज 411 रन बनाए हैं, जिसमें केवल दो अर्धशतक शामिल हैं. कानपुर टेस्ट में रहाणे ने 35 और 4 रन का स्कोर बनाया, जिसके बाद उनका बल्लेबाजी औसत 40 से नीचे चला गया. वहीं, पुजारा ने 2019 सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 193 रनों की पारी के बाद से अभी तक शतक नहीं लगाया है.

पारस म्‍हाम्‍ब्रे (Paras Mhambrey) ने कहा, "मुझे लगता है कि अजिंक्य और पुजारा दोनों को हम जानते हैं कि उनके पास बहुत अनुभव है. उन्होंने पर्याप्त क्रिकेट खेला और हम एक टीम के रूप में भी जानते हैं कि वे फॉर्म में वापस आने से एक पारी दूर हैं. इसलिए, एक टीम के रूप में हम सब उनका समर्थन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

कानपुर टेस्‍ट में भारत के पास जीत दर्ज करने का अच्‍छा मौका था। महज एक विकेट से भारत इस मुकाबले को जीतने से चूक गया. इरफान पठान ने बयान दिया था कि रहाणे की जगह अगर विराट इस मैच मे कप्‍तान होते तो निश्चित तौर पर भारत ये मुकाबला जीतता.

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 1, 2021 2:26 PM IST

Updated Date:December 1, 2021 2:28 PM IST

Topics