IND vs SA Test: अफ्रीकी बल्‍लेबाज Keegan Petersen को विश्‍वास, 'मैच जीतने के दावेदार हैं हम'

साउथ अफ्रीका की टीम को मैच जीतने के लिए 122 रन चाहिए। तीसरे दिन के खेल के दौरान मेजबानों ने भारत को बैकफुट पर धकेल दिया.

Updated: January 6, 2022 3:27 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Keegan Petersen @ Twitter
Keegan Petersen @ Twitter

साउथ अफ्रीका की टीम (IND vs SA Test) वांडर्स टेस्‍ट में भले ही चौथे दिन के खले की शुरुआत पहले सेशन के दौरान नहीं कर पाई है. हालांकि इसके बावजूद बल्‍लेबाज कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) को लगता है कि उनकी टीम जीत की प्रबल दावेदार है. साउथ अफ्रीका को मैच अपने नाम करने के लिए 122 रन की दरकार है. तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक मेजबानों ने दो विकेट खोकर 118 रन बना लिए हैं. वही, टीम इंडिया इस वक्‍त बैकफुट पर है क्‍योंकि उन्‍हें आठ विकेट मैच अपने नाम करने के लिए लेने होंगे. जिस तरह से मेजबानाें ने आखिरी सेशन में रन बनाए उसे देखते हुए केएल राहुल एंड कंपनी (KL Rahul) के लिए वापसी कर पाना कठिन नजर आता है. हालांकि बारिश के चलते भारतीय गेंदबाजों को इसका लाभ मिल सकता है. पिच में नमी के चलते मैच शुरू होने के बाद गेंद काफी स्विंग होगी.

Also Read:

‘हम मैच जीत सकते हैं’

कीगन पीटरसन ने कहा, “हम आश्वस्त हैं. मुझे लगता है कि हम उन्हें हरा सकते हैं. हमारे लिए सुबह का सत्र अहम है. अगर हम जल्दी विकेट नहीं खोते हैं, तो हमारे लिए अच्छा होगा. लेकिन फिर मुझे लगता है कि हम मैच जीत सकते हैं.”
उन्होंने कहा, “टीम को बहुत अच्छी स्थिति में लाने के लिए मुझे थोड़ा और खेलना था. जैसा कि मैंने पहली पारी में किया था, तीसरे दिन मेरा विकेट महत्वपूर्ण था, अच्छा होता अगर हम केवल एक विकेट खोकर ही दिन को खत्म करते. देखते हैं कि यहां से खेल कैसे चलता है.”

विंडीज के खिलाफ किया था डेब्‍यू

जून 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पीटरसन की नजर तीसरे नंबर पर अपना स्थान बनाने पर है. उन्होंने आगे कहा, “यह मुश्किल है. मुझे पता है कि मैं नंबर तीन को अपना स्थान बनाना चाहता हूं, मूल रूप से हर समय इसे हासिल करने के लिए खेल रहा हूं. लेकिन हर समय यह कहना खुद पर दबाव डालेगा. मैं बस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं.”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Topics

Published Date: January 6, 2022 3:26 PM IST

Updated Date: January 6, 2022 3:27 PM IST