IND vs SA- तीसरे टेस्ट में बने रहेंगे Ajinkya Rahane, Virat Kohli और Umesh Yadav की वापसी के लिए बाहर होंगे ये दो खिलाड़ी

जोहानिसबर्ग में फिफ्टी जड़ने के बाद फिलहाल Ajinkya Rahane के स्थान पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है. Virat Kohli की वापसी के लिए Hanuma Vihari को ही बाहर होना होगा.

Updated: January 10, 2022 1:01 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

IND vs SA- तीसरे टेस्ट में बने रहेंगे Ajinkya Rahane, Virat Kohli और Umesh Yadav की वापसी के लिए बाहर होंगे ये दो खिलाड़ी
विराट कोहली और हनुमा विहारी @ICCTwitter

मंगलवार से भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें तीसरे टेस्ट मैच के लिए केप टाउन में उतरेंगी. दूसरे टेस्ट मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पीठ में ऐंठन के चलते मैच से बाहर बैठे थे. उनकी जगह हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को प्लेइंग XI में मौका दिया गया था, जिन्होंने साहसिक 40 रन की पारी खेली थी. इस बीच जोहानिसबर्ग टेस्ट में 58 रन की शानदार पारी खेलने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से आलोचक अभी भी संतुष्ट नहीं हैं और उनका मानना है कि अब हनुमा विहारी को ही तीसरे टेस्ट में मौका मिलना चाहिए. लेकिन टीम मैनेजमेंट की बातों से लगता है कि वह रहाणे को प्लेइंग XI में बनाए रखेंगे, जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी के लिए हनुमा को ही बाहर बैठना होगा.

Also Read:

दूसरी ओर फास्ट बॉलिंग विभाग में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) फिट नहीं है. उनके स्थान पर इशांत शर्मा (Ishant Sharma) या फिर उमेश यादव (Umesh Yadav) को खिलाया जा सकता है. दरअसल रहाणे को प्लेइंग XI में बने रहने के संकेत टीम के चीफ कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने दिए हैं. उन्होंने जोहानिसबर्ग टेस्ट के बाद सावधानी से यह कहा था कि फिलहाल हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को अभी अपनी बारी का इंतजार करना पड़ेगा.

विराट कोहली की फिटनेस की अगर बात करें तो अब भारतीय कप्तान फिट हैं. उन्होंने जोहानिसबर्ग में ही अभ्यास शुरू कर दिया था और केप टाउन टेस्ट से पहले वह नेट में जमकर अभ्यास कर रहे हैं. विराट बिल्कुल फिट हैं और सोमवार को वह तीसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सोमवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस से मीडिया को संबोधित करेंगे.

दूसरी ओर दूसरे टेस्ट में युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) फिट नहीं थे. उनकी हैम्स्ट्रिंग में कुछ समस्या थी, जिसके बाद उन्होंने गेंदबाजी तो की, लेकिन वह लय में दिखाई नहीं दिए थे. माना जा रहा है कि उनकी जगह तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) या फिर उमेश यादव (Umesh Yadav) को मौका मिल सकता है. इशांत शर्मा हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट खेले थे. लेकिन वह अपनी फॉर्म और पेस से जूझते दिखाई दिए थे, जबकि उमेश यादव (Umesh Yadav) की रफ्तार और लय बेहतरीन है. उन्हें सिराज की जगह मौका दिया जा सकता है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 12:59 PM IST

Updated Date: January 10, 2022 1:01 PM IST