IND vs SA, 3rd Test: Cheteshwar Pujara से भारी चूक, ना सिर्फ टपकाया कैच, लुटवा दिए 5 'पेनल्टी रन'

साउथ अफ्रीका की पहली पारी के दौरान चेतेश्वर पुजारा ने बड़ी गलती कर दी. इस चूक का खामियाजा भारतीय टीम को उठाना पड़ा है. टीम इंडिया ने ना सिर्फ एक विकेट हासिल करने का मौका गंवाया, बल्कि विपक्षी टीम को 5 रन मुफ्त में दे दिए.

Published: January 12, 2022 9:43 PM IST

By Rajender Gusain | Edited by Rajender Gusain

IND vs SA, 3rd Test: Cheteshwar Pujara से भारी चूक, ना सिर्फ टपकाया कैच, लुटवा दिए 5 'पेनल्टी रन'
साउथ अफ्रीका की पहली पारी में भारत को 5 रन पेनल्टी के रूप में देने पड़ गए.

India vs South Africa, 3rd Test: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच केप टाउन में टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला जा रहा है, जिसमें टीम इंडिया ने बढ़त बना ली है. साउथ अफ्रीका की पहली पारी 210 रन पर सिमट गई. इस इनिंग के दौरान भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इतनी भारी चूक हो गई, जिसकी किसी ने कल्पना भी ना की थी. इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Also Read:

साउथ अफ्रीका की पहली पारी का 50वां ओवर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) फेंक रहे थे. पांचवें गेंद पर टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) अपने बल्ले का किनारा दे बैठे. बॉल सीधे चेतेश्वर पुजारा की ओर गई और हाथ लगने के बावजूद पुजारा ने कैच टपका दिया.

भारत ने यहां सिर्फ विकेट का मौका ही नहीं गंवाया, बल्कि बॉल विकेटकीपर के पीछे रखे हेल्मेट से भी टकरा गई, जिसके वजह से भारत को पेनल्टी के रूप में 5 रन भी देने पड़ गए.

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहली पारी में कप्तान विराट कोहली के दम पर 223 रन बनाए. कोहली ने टीम के खाते में 79 रन जोड़े. विपक्षी टीम की ओर से कगिसो रबाडा ने सर्वाधिक 4 शिकार किए, जबकि मार्को जेनसन को 3 विकेट हाथ लगे.

इसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 210 रन पर सिमट गई. साउथ अफ्रीका के लिए कीगन पीटरसन ने सर्वाधिक 72 रन बनाए. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट चटकाए, जबकि उमेश यादव और मोहम्मद शमी को 2-2 सफलता हाथ लगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 9:43 PM IST