IND vs SA: विराट ने अनूठे तरीके से टीम में फूंकी ऊर्जा, शमी ने तीन गेंद पर दो विकेट निकाल कराई वापसी

केपटाउटन टेस्‍ट में एक वक्‍त में खराब स्थिति में नजर आ रही भारतीय टीम को विराट कोहली की इस अनूठी ट्रिक से फायदा मिला और साउथ अफ्रीका 13 रन से भारत से पिछड़ गया.

Updated: January 13, 2022 9:09 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Virat Kohli Team India Twitter
Virat Kohli with Team India @ Twitter

केपटाउन टेस्‍ट के दूसरे दिन (India vs South Africa, 3rd Test) भारत मुकाबले में अच्‍छी स्थिति में नजर आ रहा है. 13 रन की मामूली बढ़त लेने के बाद टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्‍म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं. विराट एंड कंपनी की कुल बढ़त इस वक्‍त 70 रनों की हो गई है. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच यह मुकाबला खाली स्‍टेडियम में हो रहा है लेकिन इसके बावजूद भी मैदान पर भारतीय टीम के लिए ताली बजाने वालों की कोई कमी नहीं थी. कारण हैं भारतीय कप्‍तान विराट कोहली.

Also Read:

तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज गया खाली स्‍टेडियम

अब आप सोच रहे होंगे कि भरा दर्शकों की गैर-मौजूदगी में स्‍टेडियम में तालियों की गड़गड़ाहट की कमी कैसे हो सकती है. आइये हम आपको इसके पीछे की कहानी बताते हैं. मैच में 223 रनों के छोटे स्‍कोर का बचाव कर रही टीम इंडिया के लिए मुश्किलें उस वक्‍त खड़ी हो गई थी जब टेम्‍बा बावुमा और कीगन पीटरसन मैदान पर जम गए. दोनों के बीच 42 रन की साझेदारी भी बन गई.

डगआउट में बैठे क्रिकेटर भी बने विराट के प्‍लान का हिस्‍सा

दोनों टीमों के स्‍कोर के बीच अंतर केवल 63 रन का ही रह गया था. ऐसे में विराट कोहली ने भारतीय गेंदबाजों में ऊर्जा भरने का एक नया तरीका अख्तियार किया. विराट ने डगआउट में बैठे जयंत यादव, रिद्धिमान साहा, प्रियांक पांचाल को तालियां बजाते रहने को कहा. देखते ही देखते मैदान में खेल रहे सभी भारतीय खिलाड़ी गेंदबाज का हौंसला बढ़ाने के लिए तालियां बजाने लगी. इस तरह एक वक्‍त पर बैकफुट पर नजर आ रही टीम इंडिया ने नई ऊर्जा आ गई.

शमी ने तीन गेंद पर निकाली दो विकेट

मोहम्‍मद शमी ने इसके बाद 56वें ओवर में पहले टेम्‍बा बावुमा को विकेट के पीछे विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवाया. इसके बाद चौथे गेंद पर नया बल्‍लेबाज काइल वेरेन्‍ने भी विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हो गया. इस तरह एक वक्‍त पर 159 रन पर केवल चार विकेट गंवाने वाली साउथ अफ्रीकी टीम का स्‍कोर 159/6 हो गया. विराट हमेशा से ही मैदान में रहते हुए अपनी टीम के अंदर ऊर्जा भरने के लिए जाने जाते हैं. इस बार उन्‍होंने अपनी तरीके में बदलाव करते हुए डगआउट में बैठै साथी क्रिकेटर्स को भी इसमें जोड़ लिया.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 13, 2022 9:07 AM IST

Updated Date: January 13, 2022 9:09 AM IST