Top Recommended Stories

IND vs SA, 3rd Test: DRS मामले पर टीम इंडिया की आलोचना, Virat Kohli बोले- बाहर बैठे लोग नहीं जानते कि मैदान पर क्या चल रहा है

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने समेत कुछ दिग्गज खिलाड़ियों ने विराट कोहली द्वारा स्टंप माइक के ऊपर नाराजगी व्यक्त करने पर आलोचना की है. कोहली ने मैच के बाद इस पूरे मामले पर अपनी सफाई दी.

Published: January 14, 2022 8:07 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Rajender Gusain

Virat Kohli, Virat Kohli Praise India Bowlers, Virat Kohli on Cape Town Loss, Virat Kohli after series loss in SA, IND vs SA, SA vs IND, India vs South Africa, South Africa vs India, India in South Africa 2021-22
Virat Kohli reckons the Indian bowlers have proved time and again that they are still the best in the world. (PC- Twitter)

India vs South Africa, 3rd Test: साउथ अफ्रीका ने भारत को केप टाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से मात दी. इसी के साथ मेजबान टीम ने शृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली है. मुकाबले के तीसरे दिन विवाद उस वक्त बढ़ गया, जब भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने डीन एल्गर (Dean Elgar) को डीआरएस के बाद नॉट आउट करार दिया. साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के 21वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की गेंद पर अंपायर ने डीन एल्गर को आउट दिया, लेकिन एल्गर ने डीआरएस की मांग की. रीप्ले में साफ दिख रहा था कि इम्पैक्ट और पिचिंग इन लाइन दी, लेकिन बॉल स्टंप्स पर नहीं लग रही थी.

Also Read:

इसे देखकर विराट कोहली बुरी तरह भड़क गए. कोहली ने स्टंप्स माइक के करीब आकर कहा, “अपनी टीम पर फोकस कीजिए. सिर्फ विपक्षी टीम पर ध्यान न दें. हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं.”

विराट कोहली की इस हरकत के बाद दिग्गज खिलाड़ियों ने उन्हें ही गलत बताया. मैच के बाद विराट कोहली ने इस मामले पर अपना बयान दिया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ब्रॉडकास्टर्स के खिलाफ अपनी टीम के मौखिक हमले का बचाव करते हुए कहा कि बाहर बैठे लोग मैदान पर इस तरह के व्यवहार के कारणों को नहीं जानते.

कोहली ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है. हम जानते हैं कि मैदान पर क्या हुआ और बाहर बैठे लोगों को पता नहीं होता है कि मैदान पर क्या चल रहा है. मेरे लिए मैदान पर हमने जो कुछ किया उसे सही ठहराने की कोशिश करना और यह कहना कि हम भावनाओं में बह गए…….’’ कोहली ने कहा, ‘‘अगर हम वहां पर हावी हो जाते और तीन विकेट लेते तो संभवत: वह क्षण खेल की दिशा बदल देता.’’

बता दें कि भारत ने टेस्ट सीरीज का पहला मैच 113 रन से अपने नाम किया था, जिसके बाद साउथ अफ्रीका ने शेष दोनों मैच 7-7 विकेट से अपने नाम कर सीरीज जीत ली. अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे शृंखला 19 जनवरी से शुरू होने जा रही है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 14, 2022 8:07 PM IST