IND vs SA: पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी Eric Simmons ने इस भारतीय तेज गेंदबाज को बताया सबसे धारदार

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें निर्णायक मुकाबले में 11 जनवरी से केप्‍टाउन में आमने सामने होंगी. इस वक्‍त सीरीज 1-1 से बराबरी पर है.

Updated: January 9, 2022 4:29 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Jasprit Bumrah and Mohammad Shami, Jasprit Bumrah Against South Africa, Jasprit Bumrah Wickets Records, Jasprit Bumrah Wickets in IND vs SA Third Test, Jasprit Bumrah Bowling in IND vs SA Third Test, Jasprit Bumrah in IND vs SA Day2, Jasprit Bumrah Wickets Records, Jasprit Bumrah Best Bowling figures, Mohammad Shami Twin Strikes, Mohammad Shami Hattrick, Mohammad Shami Record, Mohammad Shami Tests, Mohammad Shmi Wickets, Mohammad Shami Jasprit Bumrah Partnership, Mohammad Shami Bowling Figures, Mohammad Shami vs South Africa, Mohammad Shami in 3rd Test vs South Africa, INDvSA, SAvIND, India vs South Africa, South Africa vs India, India in South Africa
Jasprit Bumrah and Mohammad Shami have been the backbone of Indian bowling in overseas conditions @ Twitter ICC

केप्‍टाउन टेस्‍ट में भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa Test) दोनों ही टीमें जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम करने का प्रयास करेगी. जोहान्‍सबर्ग में 240 रन का लक्ष्‍य सेट करने के बावजूद भारत को शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी. ऐसे में मध्‍यक्रम की विफलता से परेशान भारतीय टीम की नैया पार लगाने के लिए गेंदबाजी विभाग के अतिरिक्‍त परिश्रम करना पड़ा सकता है. साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एरिक सिमंस (Eric Simmons) का कहना है कि भारत का ते गेंदबाजी अटैक वर्ल्‍ड क्‍लास है. वो एक प्‍लान फेल होने पर अपने दूसरे प्‍लान पर काम करना शुरू कर देता है.

Also Read:

एरिक सिमंस (Eric Simmons) ने न्‍यूज 18 डॉट काम से बातचीत के दौरान कहा, “जसप्रीत बुमराह मेरे लिए सबसे धारदार तेज गेंदबाजों में से एक हैं. जब हम आईपीएल में उनके खिलाफ खेलते हैं तो मैं उस दौरान उनसे बात करने की कोशिश करता हूं. मुझे नहीं लगता कि लोग बुमराह और आमतौर पर भारतीय गेंदबाजों की परिपक्वता और क्रिकेट की बारीकियों को समझते हैं.”

उन्होंने कहा, “भारतीय गेंदबाज खेल को अच्छी तरह समझते हैं. आईपीएल में आप दुनिया भर के गेंदबाजों के साथ काम करते हैं और मुझे लगता है कि भारत के गेंदबाजों के पास अच्छी योजनाएं हैं, अगर वे एक में सफल नहीं होते हैं तो दूसरी योजना को अपनाते हैं. बुमराह एक अच्छे लीडर हैं. वह बाकि गेंदबाजों की भी मदद करते हैं.”

यह खेल की महत्वपूर्ण भू्मिका में से एक है. गेंदबाजों के एक समूह को आगे बढ़ाने के लिए पहले आपको गेंदबाजों को आगे बढ़ाने की जरूरत है. मोहम्मद शमी का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी लाइन और लेंथ से बल्लेबाज काफी परेशान रहते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 4:27 PM IST

Updated Date: January 9, 2022 4:29 PM IST