IND vs SA: Dean Elgar से प्रभावित पूर्व ऑलराउंडर, साउथ अफ्रीकी कप्तान को जमकर सराहा

IND vs SA, भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत दर्ज की, जिसमें कप्तान डीन एल्गर का बड़ा योगदान रहा. एल्गर ने ना सिर्फ शानदार कप्तानी की, बल्कि उन्होंने 96 रन की उपयोगी पारी भी खेली.

Published: January 8, 2022 6:51 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Rajender Gusain

IND vs SA: Dean Elgar से प्रभावित पूर्व ऑलराउंडर, साउथ अफ्रीकी कप्तान को जमकर सराहा
डीन एल्गर ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट की चौथी पारी में नाबाद 96 रन बनाए. (PC- Twitter)

South Africa vs India: साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत के खिलाफ जोहान्सबर्ग (Johannesburg) में खेले गए दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज में बराबरी कर ली है. इस मुकाबले में डीन एल्गर (Dean Elgar) ने ना सिर्फ 96 रन की उपयोगी पारी खेली, बल्कि शानदार कप्तानी भी की. साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर वर्नोन फिलेंडर (Vernon Philander) डीन एल्गर से खासा प्रभावित हैं.

Also Read:

वर्नोन फिलेंडर ने कप्तान डीन एल्गर की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस तरह से उन्होंने शानदार कप्तानी पारी खेली उसे टीम को जीतने में मदद मिली. फिलेंडर के मुताबिक दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के आक्रामक रूप को देख कर भारतीय तेज गेंदबाज चौंक गए थे.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने फिलेंडर के हवाले से कहा, “यह शायद सबसे अच्छा बल्लेबाजी प्रदर्शन था, जिसे काफी समय बाद किसी प्रोटियाज बल्लेबाज द्वारा देखने को मिला. मुझे लगता है कि जिस तरह से एल्गर ने बल्ले से नेतृत्व किया वह अभूतपूर्व था.”

फिलेंडर ने कहा कि टॉस हारकर दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने पहली पारी में भारत को 202 रन पर समेट दिया था और उसी समय जीतने का मन बना लिया था. उन्होंने आगे कहा, “हम हमेशा धीमी शुरुआत के लिए जाने जाते हैं, लेकिन टॉस हारकर खिलाड़ियों ने जिस तरह से वापसी की, वह शानदार था. भारत को आउट करने के लिए गेंदबाजों से काफी उम्मीदें थीं और उन्होंने ऐसा किया.”

बता दें कि दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 240 रन का टारगेट दिया था, जिसके मुकाबले के चौथे दिन मेजबान टीम ने हासिल कर लिया. यह द वांडरर्स स्टेडियम में साउथ अफ्रीका की चौथी पारी में सबसे बड़े टारगेट का पीछा करते हुए जीत रही. अब दोनों टीमों के बीच 11 जनवरी से शृंखला का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 6:51 PM IST