Top Recommended Stories

IND vs SL, 3rd T20I: 'नए खिलाड़ियों को मौका देना अच्छा' क्लीन स्वीप के बाद Rohit Sharma का बयान

IND vs SL, 3rd T20I, भारत ने टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया है, जिससे कप्तान रोहित शर्मा बेहद खुश हैं. रोहित शर्मा के अनुसार नए खिलाड़ियों को मौका देना अच्छा है.

Published: February 28, 2022 8:43 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Rajender Gusain

Rohit Sharma
रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से टी20 सीरीज जीती. (PC- Twitter)

India vs Sri Lanka, 3rd T20I: भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी20 मैच में 6 विकेट से मात देकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. करीब एक महीने के अंदर भारतीय टीम ने तीसरी सीरीज (एक वनडे और दो टी20 शृंखला) में क्लीन स्वीप किया है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज से काफी सकारात्मक चीजें सामने आई हैं. कई नए खिलाड़ियों को मौका देना अच्छा है, ताकि यह समझ सकें कि क्या हुआ है. किस तरह की बेंच स्ट्रेंथ टीम के पास है और आगे बढ़ने के लिए किस गैप साइड को भरने की जरूरत है.

Also Read:

यह भारत की लगातार 12वीं टी20 जीत थी. एक पूर्ण सदस्य के लिए संयुक्त रूप से सबसे लंबी जीत और इस प्रारूप में अपने देश में लगातार सातवीं श्रृंखला जीत. रोहित शर्मा ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा, “यह हर चीज का एक पैटर्न है जो एक साथ आता है. हमने बहुत अच्छा खेला. श्रृंखला से बहुत सारी सकारात्मक चीजें सामने आईं.”

रोहित शर्मा ने आगे कहा, “हम समझना चाहते हैं कि हमारे पास किस तरह की बेंच स्ट्रेंथ है. उन लोगों को अवसर देना अच्छा है. लोगों को चिंता न करने के लिए कहना महत्वपूर्ण है. टीम में आपकी स्थिति के बारे में. हमारे पास जो भी अंतर है उसे भरना चाहते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए हम आगे बढ़ना चाहते हैं.”

रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि टीम प्रबंधन के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना एक चुनौतीपूर्ण काम होगा, क्योंकि इतने सारे खिलाड़ी समान स्लॉट के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं.

भारत ने महज 16.5 ओवर में जीता मुकाबला

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने 5 विकेट खोकर 146 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से कप्तान दासुन शनाका ने सर्वाधिक 74 रन की पारी खेली, जबकि दिनेश चांडीमल ने 22 रन बनाए. भारतीय टीम की ओर से आवेश खान ने 2 विकेट झटके.

इसके जवाब में टीम इंडिया ने 16.5 ओवर में जीत दर्ज कर ली. भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर ने 45 गेंदों में 10 बाउंड्री की मदद से 73 रन की पारी खेली. विपक्षी टीम की ओर से लाहिरु कुमारा ने सर्वाधिक 2 शिकार किए.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 28, 2022 8:43 AM IST